logo

35,000 घूस लेते धराया झारखंड पुलिस का दारोगा, केस हल्का करने के एवज में महिला से मांगे थे 1 लाख

35000.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
एसीबी ने रांची के रातु थाने में पदस्थापित एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को 35 हजार घूस लेते पकड़ा है। सब इंस्पेक्टर एक 307 के केस को हल्का करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा था। सब इंस्पेक्टर की पहचान सत्येंद्र कुमार सिंह के रूप में हुई है। एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है। 

गौरतलब है कि दारोगा सत्येंद्र सिंह के खिलाफ बबीता कुमारी नाम की महिला ने एसीबी में शिकायत दर्ज कराई थी। दरअसल, काठीटांड़ निवासी विजय कुमार सिंह के खिलाफ रातू थाना में केस दर्ज कराया गया था। मामला 307 का था। बबीता कुमारी का कहना है कि उसके पति को झूठे केस में फंसा कर जेल में डाल दिया गया था। उसने दारोगा सत्येंद्र सिंह से मदद मांगी तो उन्होंने केस डायरी मैनेज कर, केस हल्का करने के एवज में 1 लाख रुपये की रिश्वत मांगी। महिला ने असमर्थता जताई तो दारोगा ने 70,000 रुपये मांगे जिसे 2 इंस्टॉलटमेंट में देना था। बबीता पैसे नहीं देना चाहती थी इसलिए, उसने एसीबी में शिकायत कर दी। 

एसीबी ने जांच कराई तो मामला सही पाया। इसके बाद एसीबी ने जाल बिछाकर महिला को 35,000 रुपये के साथ रातू थाना भेजा। यहीं दारोगा ने रुपये लिए। एसीबी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। पैसे भी बरामद कर लिए। 


दरअसल रातु थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला ने एसीबी में सत्येंद्र सिंह को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। जांच के दौरान मामला सही पाया गया। जिसके बाद मंगलवार की दोपहर सत्येंद्र सिंह को महिला से 35000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। 

Tags - Jharkhand NewsSIRatu ThanaSup InpectorCrime News