logo

Ranchi : पुलिस का एक्शन सही था या गलत वो जांच के दायरे में उसपर टिप्पणी उचित नहीं, बोले रांची डीसी और एसएसपी 

CHAVI_RANJ2.jpg

रांचीः
10 जून को मेन रोड में हुए हिंसा को लेकर आज रांची डीसी और एसएसपी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया। जहां पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या गोली चलाना उचित था क्या उसके विकल्प में और कुछ नहीं किया जा सकता था,  तो इसके जवाब में रांची एसएसपी और डीसी ने कहा कि हमें उस तरह की ट्रेनिंग ही मिली है कि इस तरह के परिस्थिती से कैसे निपटा जाए, उस समय एसओपी के हिसाब से जो हमें उचित लगा वह किया गया। एसओपी के तहत एयर फायरिंग हमारे पास लास्ट ऑप्शन होता है इसलिए उपद्रव्यियों को कंट्रोल करने के लिए यह कदम उठाया गया।  अब यह सही या गलत इस पर हम टिप्पणी नहीं कर सरते क्योंकि यह जांच का विषय है। एसआईटी का गठन हो गया है जांच के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा। आगे एसएसपी ने कहा जो भी दोषी होंगे उनपर कार्रवाई होकर रहेगी लेकिन जो निर्दोष होंगे उनपर हम आंच भी नहीं आने देंगे। 


6 थानों में निषेधाज्ञा लागू रहेगी
उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि शहर के छह थाना क्षेत्रों में अभी निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू की गई है।उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्य थाना क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की पाबंदी नहीं है। रांची SDM के आदेश पर छह थाने में पाबंदी लगाई गई है। वहीं रांची DC ने इन छह थाने के लोगों से अनुरोध किया गया है कि वह आज रविवार को 1 बजे से 5 बज अपने जरूरी सामान लेने के लिए घरों से निकल कर दुकान जा सकते हैं। 


इन छह थाना क्षेत्रों में लागू रहेगी निषेधाज्ञा
1. हिंदपीढ़ी थाना, 2. लोअर बाजार थाना, 3. चुटिया थाना, 4. डेली मार्केट थाना, 5. कोतवाली थाना, 6. डोरंडा थाना, वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि सभी थाना प्रभारियों के जरिये सेंट्रल मॉनटरिंग यूनिट के माध्यम से इंस्टाग्राम, फेसबुक, ह्वाट्सएप और ट्वीटर पर नजर रखी जा रही है। SSP ने कहा कि सभी ऑडियो वीडियो की जांच हो रही है। उन्होंने आपसी सौहार्द को बनाए रखने की अपील की है।