logo

नए साल के जश्न की तैयारी के बीच अलर्ट मोड में रांची पुलिस 

ranchipolice5.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 
कुछ घंटों के बाद नए साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी। नए साल को लेकर राज्यवासी जश्न की तैयारी में जुटे हैं। ऐसे में राजधानी सहित राज्यभर में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। नए साल के जश्न में अक्सर लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। राज्यभर में विधि-व्यवस्था बरकार रहे इस बात की चिंता पुलिस-प्रशासन को है। इसे लेकर जिला प्रशासन की ओर से दिशा-निर्देश भी जारी किये गए हैं। 

59 पिकनिक स्पॉट पर 2000 से अधिक जवान तैनात 

पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टिकोण से किसी भी प्रकार की चूक न हो यह सुनिश्चित करने को कहा गया है। नए साल में कुछ जगहों पर विशेष ध्यान रखने को कहा गया है। जश्न मानाने लोग पार्क,डैम,वाटर फॉल जैसे तमाम पिकनिक स्थलों पर जाते हैं। ऐसे में उन जगहों को चिन्हित कर वहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। जिला-प्रशासन ने ऐसे 59 पिकनिक स्पॉट पर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसरों को जिम्मेदारी दी है। उन्होंने कहा कि रांची में पिकनिक स्पॉट और पर्यटन स्थलों पर 2000 से अधिक सुरक्षा जवानों की तैनात किये गए हैं।

शराब पीकर गाड़ी चलने वालों पर प्रशासन सख्त 

नए साल की जश्न में अक्सर लोग शराब का सेवन करते हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाने से वे दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन ड्रिंक एंड ड्राइव अभियान चलाकर शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर खास नजर रखेगी। एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि चौक-चौराहे पर सख्ती से जांच के आदेश दिए गए हैं। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : http://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\