logo

रांची पुलिस ने 36 घंटे में सॉल्व किया केस, चोरी की वारदात का पर्दाफाश; 2 धराए

a643.jpeg

रांची:
 

रांची पुलिस ने चोरी की एक घटना का उद्भेदन किया है। मामले में 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। ग्रामीण एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि 21 अक्टूबर की देर रात राजधानी रांची के ओरमांझी थानाक्षेत्र में चोरी की घटना हुई थी। अभियुक्तों ने 1 स्कूटी सहित ज्वेलरी और स्विफ्ट डिजायर कार की चाबी चुरा ली थी। चोरी किया गया सामान जब्त कर लिया है। पुलिस ने मामले में ईरबा अंसार नगर (करमाटोली) के रहने वाले 25 वर्षीय अहमद हुसैन और 26 वर्षीय अहमद हुसैन को गिरफ्तार किया है। 

एसएसपी की मिली सूचना पर हुई कार्रवाई
बता दें कि चोरी की घटना का उद्भेदन करने के लिए एसएसपी रांची को मिली सूचना के आधार पर ग्रामीण एसपी द्वारा सिल्ली डीएसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने तकनीक के इस्तेमाल से पहले तो अभियुक्तों को पकड़ा और फिर उनकी निशानदेही पर महज 36 घंटे में चोरी किया गया सामान बरामद कर लिया है।  छापेमारी टीम में डीएसपी सिल्ली, एसआई आलोक सिंह, एएसआई परमेश्वर उरांव, एएसआई सूर्य प्रताप सिंह, एएसआई अनिल यादव, बुद्धेश्वर उरांव, कांस्टेबल अनुराग श्रीवास्तव, जितंद्र कुमार और सुरेश यादव शामिल थे। 

दोनों अभियुक्तों का रहा है आपराधिक इतिहास
चोरी की घटना में गिरफ्तार महमूद आलम के खिलाफ ओरमांझी, रजरप्पा, रातू, रामगढ़ और खेलगांव थाने में कुल 10 मामले दर्ज हैं वहीं अहमद अंसारी के खिलाफ ओरमांझी थाने में 2 मामले दर्ज हैं।  पुलिस ने अभियुक्तों के पास से होंडा एक्टिवा स्कूटी (JH01DT-7704) 1 सिलाई मशीन, 3 चांदी का बेड़ा, चांदी का पायल (एक जोड़ी) और स्विफ्ट डिजायर कार की चाबी बरामद की है।