logo

Ranchi : मेयर आशा लकड़ा ने एनफोर्समेंट टीम के कार्यों की समीक्षा की, शिकायतों पर पूछा सवाल

a2216.jpg

रांची: 

शुक्रवार को मेयर डॉ. आशा लकड़ा ने एनफोर्समेंट टीम के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि रांची नगर निगम की एनफोर्समेंट टीम रांची नगर निगम के लिए काम नहीं कर रही है, बल्कि रांची के लोगों को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि एनफोर्समेंट टीम के खिलाफ अब तक हजारों शिकायतें लिखित व मौखिक रूप में मिली है। हाल ही में एनफोर्समेंट टीम के एक कर्मी पार्षद के साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें देख लेने की धमकी भी दी।

 

मैकेनिक को धमकाने का लगा है आरोप
मेयर ने बताया कि डोरंडा में एनफोर्समेंट टीम ने एक मैकेनिक को सड़क से मोबिल आदि हटाने के नाम पर धमकाया और 35 हजार रुपये की उगाही की, जबकि संबंधित व्यक्ति को मात्र 05 हजार रुपये के जुर्माना का रसीद दिया गया। इसी प्रकार एनफोर्समेंट टीम ने बरियातू में घर बना रहे एक व्यक्ति के भवन की जांच की और सड़क किनारे बालू रखने पर उन्हें धमकाकर पैसे की उगाही की है, जबकि एनफोर्समेंट टीम को किसी भवन की जांच करने का अधिकार नहीं है। भवन की जांच नगर निवेशन शाखा की ओर से की जाती है। 

शिकायतों के आधार पर लोग चिह्नित
इस प्रकार की कई शिकायतें हैं, जो एनफोर्समेंट टीम के खिलाफ है। मेयर ने कहा की एनफोर्समेंट टीम में इस प्रकार की शिकायतों के आधार पर 10-12 लोग चिन्हित किए गए हैं। संबंधित लोगों पर कार्रवाई करने के के लिए अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिया गया है। मेयर ने यह भी कहा कि अब एनफोर्समेंट टीम में किसी की सेवा का रिन्यूअल नहीं किया जाएगा। एनफोर्समेंट टीम में शामिल पुराने लोग, जिनका कार्य संतोषजनक है, वे ही टीम लीडर होंगे।