logo

रांची : बनहोरा में पीएम आवास योजना से बने 180 फ्लैट के गुणवत्ता की होगी जांच, बनेगी रिपोर्ट

41.jpg

रांची :

राजधानी के बनहोरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने 180 फ्लैटों के निर्माण की गुणवत्ता की जांच की जाएगी। इसकी रिपोर्ट तैयार होगी। गड़बड़ी मिली तो संबंधित जिम्मेदारों पर कार्रवाई होगी। दरअसल रांची नगर निगम क्षेत्र के बनहोरा में प्रधानमंत्री आवास योजना से 180 फ्लैटों के निर्माण की गुणवता खराब होने से फ्लैटों की दीवार में दरारें पड़ने की खबर सामने आई है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने बनहोरा में निर्मित प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ अपने कार्यालय में समीक्षा बैठक की। डिप्टी मेयर ने कहा कि जो खबरें, अखबारों के माध्यम से सामने आ रही हैं उक्त सभी फ्लैटों की जांचोपरांत रिपोर्ट बनाई जाए। जिससे यह पता चल सकें की इन सभी फ्लैटों की गुणवता में इतनी गडबड़ी कैसे हुई। मालूम हो कि फ्लैटों का निर्माण जुडको ने कराया है। इस मामले में डिप्टी मेयर ने कहा कि अगर किसी प्रकार की गड़बड़ी सामने आती है तो उस पर उचित कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित विभाग के पदाधिकारी को दिया जाएगा। बैठक में सहायक नगर आयुक्त शीतल कुमारी, सिटी मैनेजर निमी आनंद, सिटी मिशन मैनेजर अर्चना कुमारी व गुरूदयाल उपस्थित थे।

पीएम आवास को लेकर दिया गया दिशा-निर्देश

बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) तृतीय घटक एवं अन्य आवास योजना को लेकर डिप्टी मेयर ने कई दिशा-निर्देश दिए।

1. प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) तृतीय घटक अंतर्गत बनहोरा लाइट हाउस परियोजना शत- प्रतिशत आवास आवंटन की किया जाए।

2. प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) तृतीय घटक अंतर्गत आवास निर्माण के लिए भूमि का चयन करें। जिससे स्लम में आवासवहीनों को आवास आवंटन किया जाए।

3. राजीव आवास योजना के तहत वार्डवार शिविर लगाया गया। जिससे निर्मित/ निर्माणाधीन आवासों के विरुद्ध राशि का भुगतान किया जाए।

4. रूगड़ीगढ़ा एवं मधुकम में रिक्त आवासों का सर्वेक्षण कर सुयोग्य लाभुकों का आवास आवंटन किया जाए।