logo

रांची में प्रधानमंत्री मोदी का मेगा रोड शो, एक झलक पाने को उमड़ी भीड़; खूब बरसे फूल

a7311.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

चाईबासा में जनसभा को संबोधित करने के बाद देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पहुंचे। यहां पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। रांची एयरपोर्ट से बाहर निकलने के बाद प्रधानमंत्री ने पहले धरती आबा बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद भारत माता चौक से पीएम मोदी का रोड शो शुरू हुआ। एसपीजी सुरक्षा घेरे में खुले वाहन पर सवार पीएम मोदी ने सड़क के दोनों और खड़े लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वाहन पर पीएम के साथ रांची से बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ और झारखंड में नेता प्रतिपक्ष  अमर बाउरी सवार थे। रास्ते में लोगों ने पीएम मोदी पर फूलों बरसाये। रोड शो के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये थे। झारखंड पुलिस के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया था। रोड शो के दौरान पीएम मोदी ने हाथ में पार्टी का सिंबल कमल फूल ले रखा था। 

बडी संख्या में पीएम को देखने पहुंचे लोग
पीएम मोदी ने भारत माता चौक पर बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो शुरू किया। पीएम मोदी का काफिला आगे किशोरगंज चौक और गाड़ीखाना चौक से गुजरा। रास्ते में पार्टी के कार्यकर्ता, समर्थक और आम लोग पीएम का स्वागत करने को खड़े थे। कई लोग पहली बार सामने से पीएम मोदी की एक झलक पाने को बेताब नजर आये। इसमें हर आयु वर्ग के लोग शामिल थे। महिलायें और बच्चे भी बड़ी संख्या में पीएम मोदी का रोड शो देखने पहुंचे थे। बीजेपी की तरफ से सड़क के दोनों ओर जगह-जगह मंच बनाया गया था जहां कलाकार राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान की वेश-भूषा में मौजूद थे। स्थानीय कलाकारों ने भी पारंपरिक वाद्ययंत्रों के साथ नृत्य-संगीत से पीएम मोदी का स्वागत-अभिनंदन किया। महिलाओं ने पीएम पर फूल भी बरसाये। लोग, अपने मोबाइल फोन पर भी इस लम्हें को कैद करने में मशगूल दिखे। पीएम ने भी हाथ हिलाकर सबका अभिवादन स्वीकार किया। पीएम मोदी रांची में बीजेपी प्रत्याशी संजय सेठ के समर्थन में रोड शो कर रहे थे। 

राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे पीएम मोदी
गौरतलब है कि किशोरगंज और गाड़ीखाना चौक पार करते हुए पीएम मोदी का रोड शो रातू रोड में जाकर खत्म हुआ। पूरे मार्ग में बैरिकेडिंग के दोनों ओर लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था। रातू रोड में रोड शो खत्म हुआ और इसके बाद पीएम राजभवन चले गये। राजभवन में रात्रि-विश्राम के बाद पीएम मोदी कल पलामू जाएंगे। पलामू में प्रत्याशी वीडी राम के पक्ष में जनसभा करेंगे। फिर पीएम मोदी गुमला के सिसई में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी रांची एयरपोर्ट से बिहार के दानापुर के लिए उड़ान भरेंगे। 
 

Tags - Narendra ModiRoad ShowRanchiJharkhand NewsLok Sabha Election 2024