logo

25 मई को रांची आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, ट्रिपल आईटी के दूसरे दीक्षांत समारोह और नए हाईकोर्ट भवन के उद्धाटन में होंगी शामिल

rashtrapati.jpg

द फॉलोअप डेस्क

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आईटी) रांची के दूसरे दीक्षांत समारोह और झारखंड के नए हाईकोर्ट भवन के उद्घाटन में शामिल होंगी। ट्रिपल आईटी का दूसरा दीक्षांत समारोह 25 मई को होना है। जबकि इससे पूर्व 24 मई को नए हाईकोर्ट भवन का उद्घाटन है। इसके लिए राष्ट्रपति भवन से मंजूरी मिल गयी है। राष्ट्रपति समारोह में शमिल होने के लिए 25 मई को रांची आ रही हैं। समारोह में बीटेक और एमटेक के 2019-23 के करीब 120 विद्यार्थी डिग्री हासिल करेंगे। समारोह में राष्ट्रपति के हाथ से विषयों के टॉपर्स को मेडल दिया जायागा। जानकारी के मुताबिक यह दीक्षांत समारोह पहले जून में होना था। लेकिन, राष्ट्रपति के मई में झारखंड आगमन के कार्यक्रम को देखते हुए इसे पहले किया गया है।     

   

छात्रों को दिया जाएगा मेडल
भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आईटी) के दीक्षांत समारोह में बीटेक के 2 ब्रांच कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के टॉपर विद्यार्थियों के बीच एक-एक गोल्ड और एक-एक सिल्वर मेडल दिया जायेगा। वहीं, एमटेक दो ब्रांच- कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विद स्पेशलाइजेशन इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ईसीसी विद स्पेशलाइजेशन इन एंबेडेड सिस्टर एंड आईओटी- के टॉपरों के बीच एक-एक गोल्ड मेडल बांटा जाएगा। इसके अलावा समारोह में एक बेस्ट गर्ल स्टूडेंट मेडल, एक इंस्टीट्यूट मेडल और एक बेस्ट स्टूडेंट शील्ड भी दिया जाएगा।


24 मई को झारखंड हाईकोर्ट के नये भवन का उद्घाटन

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दीक्षांत समारोह के साथ- साथ झारखंड हाईकोर्ट के नए भवन के उद्घाटन समारोह में 24 मई को शामिल होंगी। इस कार्यक्रम में भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआइ) के न्यायमूर्ति डीवाइ चंद्रचूड़ और केंद्रीय कानून व न्याय मंत्री किरेन रिजिजू के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि हाईकोर्ट की न्यू ग्रीन बिल्डिंग 72 एकड़ में फैली हुई है। यह सुप्रीम कोर्ट से लगभग साढ़े तीन गुना बड़ी है। सुप्रीम कोर्ट का मुख्य भवन लगभग 17 एकड़ में फैला है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT