logo

शहीद हुए जवानों के मामले में प्रतुल शाहदेव ने की जांच की मांग

जीदूह.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाजपा ने चतरा मुठभेड़ में शहीद पुलिसकर्मियों को नमन करते हुए झारखंड पुलिस से जानना चाहा कि किसके आदेश पर चतरा जिले के घोर उग्रवाद प्रभावित जंगल में जिस टुकड़ी को अफीम की खेती को नष्ट करने भेजा गया था,उसके दो तिहाई बल सिर्फ लाठी पार्टी थे।  प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा की सोशल मीडिया में भी एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सिपाही भी इन आरोपों की पुष्टि कर रहा है। प्रतुल ने कहा कि पूरे मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए। अगर चूक हुई है तो जिन अफसर से यह बड़ी चूक हुई है, उन पर गाज गिरनी चाहिए। क्या इस टुकड़ी को भेजने वाले अफसरों को लग रहा था कि जवान उग्रवादियों की गोली का जवाब लाठी से देंगे?


शहादत को सलाम 
प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर आज चतरा जिला में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले आरक्षी सुकून कुमार और आरक्षी सिकंदर कुमार की शहादत को नमन करते हुए लिखा कि उन्होंने देश और राज्य की सुरक्षा हेतु अपने प्राणों की आहुति दी। आपकी शहादत को सलाम। प्रतुल ने डीजीपी को टैग करते हुए लिखा कि प्राप्त सूचना के अनुसार, इन जवानों को ट्रेनिंग के बीच में ही विधि-व्यवस्था में लगाया गया था। ये सामान्य विधि व्यवस्था के लिए लगाए गए जवान थे।


मामले की जांच हो 
प्रतुल ने डीजीपी से आग्रह किया कि पूरे मामले की गहन जांच कर उचित कदम उठाएं। अपने पोस्ट पर प्रतुल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह केंद्रीय गृह मंत्रालय एनआईए और सीबीआई को भी टैग किया।