logo

संवैधानिक पद की मर्यादा को भूल गये हैं पीएम नरेंद्र मोदी : बंधु तिर्की

bandhu13.jpg

रांची
झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा है कि कांग्रेस के पाप-पुण्य का हिसाब-किताब करने की बजाय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आदिवासियों और गरीबों की सुध लेनी चाहिये। तिर्की ने कहा कि पिछले 10 साल में आदिवासियों के साथ ही मूलवासियों, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) आदि की स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो गयी है। अब उनके उन्हें भविष्य के ऊपर खतरा मंडराता हुआ साफ-साफ नजर आ रहा है। 

पीएम की तीखी आलोचना की 
आज पलामू एवं सिसई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कांग्रेस के ऊपर लगाये गये आरोपों की तीखी आलोचना की। तिर्की ने कहा कि केवल और केवल झूठ में तथ्यात्मक दृष्टि से थोड़ा सा आँकड़ा मिलाकर और शाब्दिक जाल बुनकर प्रधानमंत्री लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। लेकिन सच यह है कि तीखी बोली, कटाक्ष और आपसी मतभेद को उत्पन्न करनेवाली बातों को बोलने के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी माहिर खिलाड़ी हैं। तिर्की ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस मामले में अबतक के सभी कीर्तिमानों को ध्वस्त कर दिया है। 

संवैधानिक पद की मर्यादा कम हो रही
तिर्की ने कहा, जिस प्रकार का वक्तव्य पीएम चुनावी सभाओं में दे रहे हैं उसके कारण प्रधानमंत्री जैसे संवैधानिक पद की मर्यादा कम हो रही है। यही गंभीर चिन्ता की बात है। तिर्की ने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा जिस प्रकार की बातें कही जा रही है वह पूरी तरीके से तथ्यों से परे हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहीं भी यह नहीं कहा कि किसी व्यक्ति के पास दो घर, दो भैंस, दो बैल आदि होने पर उसमें से एक को सरकार ले लेगी। उसे अन्य दूसरे लोगों के बीच में बांट देगी। इसके साथ ही मंगलसूत्र की बातें भी केवल और केवल प्रधानमंत्री के खुराफाती मन की उपज हैं। ये सारी बातें लोगों के बीच में दरार पैदा कर रही है। वहीं इसका कोई भी ज़मीनी अर्थ नहीं है। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Bandhu Tirkey PM Narendra Modidignity jharkhand news