logo

पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने 15 जनवरी तक स्थगित किया धरना, मांगों पर सरकार को दिया अल्टीमेटम

a3113.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

राजभवन के सामने पिछले 180 दिन से 5 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव विनय चौबे से मुलाकात के बाद 15 जनवरी तक धरना-प्रदर्शन स्थगित करने पर सहमति जताई है। हालांकि, सरकार को चेतावनी दी है कि यदि 15 जनवरी तक उनकी मांगों पर सकारात्मक पहल नहीं हुई तो 16 जनवरी से दोबारा अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू होगा। वहीं, सीएम के सचिव विनय चौबे ने उनसे काम पर लौटने की अपील की है। पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ ने कहा कि हमें अब आश्वासन नहीं चाहिए। हमारी मांगें मानी जाए। 

धरना प्रदर्शन स्थगित करने पर सहमति
गौरतलब है कि सोमवार (8 जनवरी) को पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रधान सचिव विनय चौबे से मिला। सचिव विनय चौबे ने 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिया कि उनकी मांगों पर मुख्यमंत्री से वार्ता कर ठोस पहल किया जाएगा। तब तक वे सभी काम पर लौटें। विनय चौबे ने बताया कि पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ पंचायतों में जो काम करते आ रहे हैं, उन्हीं को जारी रखने के लिए विभाग चिट्ठी जारी करेगा। सचिव विनय चौबे ने यह भी आश्वासन दिया कि प्रतिनिधिमंडल की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मुलाकात और वार्ता कराई जाएगी। वहीं, पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मांग रखी कि विभाग में नई नियुक्तियां न निकाली जाए बल्कि उन्हें ही सीधा हेल्प डेस्क में लिया जाए।

 

15 जनवरी तक मांगों पर सकारात्मक पहल की मांग
इस बीच मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव से मुलाकात के दौरान पंचायत सचिवालय स्वयंसेवक संघ की 5 सूत्री मांगों पर फिलहाल कोई सहमति नहीं बन पाई है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सचिव विनय चौबे की अपील पर फिलहाल तो धरना प्रदर्शन स्थगित कर रहे हैं लेकिन यदि उनकी मांगों पर 15 जनवरी तक सकारात्मक पहल नहीं हुई तो 16 जनवरी से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन शुरू होगा। मौके पर संघ के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रदीप कुमार , सचिव युगल किशोर प्रसाद, कोषाध्यक्ष बाल गोविंद महतो, गौतम कुमार कुशवाहा, लव कुश प्रजापति, मिथुन यादव, मंटू कुमार, शमीम अख्तर , मनोज सेन, गौतम झा,प्रकाश कुमार डे, अब्दुल रशीद, रामनिवास तिवारी, विभा रानी, सुजाता देवी, अनिल, दिलीप, देवेंद्र, श्यामल, सतीश आदि उपस्थित रहे।