logo

ब्रेकिंग : प्रशिक्षण कार्यों से हटाए गए विवादित DSP पीके मिश्रा, DGP के आदेश पर कार्रवाई

a284.jpeg

रांची:

विवादित डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा को प्रशिक्षण कार्यों से हटा दिया गया है। राज्य के पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह के आदेश पर पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। डीएसपी प्रमोद मिश्रा का नाम कई वजहों से विवादों में रहा। वे अखबारों की सुर्खियों में भी रहे। 

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश में क्या है
पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी अधिसूचना में डीजीपी के आदेश के हवाले से लिखा है कि सीटीसी मुसाबनी में प्रशिक्षण कार्यों में अनियमितता के आरोप में डीएसपी प्रमोद मिश्रा को तत्काल प्रभाव से हटाया जाता है। गौरतलब है कि इससे पहले विशेषाधिकार हनन के मामले में राज्यसभा की ओर से झारखंड के गृह सचिव, आईजी (मानवाधिकार) और डीएसपी प्रमोद मिश्रा को नोटिस दिया गया। तीनों को 6 अक्टूबर को 11:00 बजे राज्यसभा सचिवालय में पक्ष रखने को कहा गया है।

बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने की थी शिकायत
गौरतलब है कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद दीपक मिश्रा ने तब साहिबगंज जिला अंतर्गत बरहड़वा के डीएसपी रहे प्रमोद मिश्रा के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का मामला दर्ज कराया था। 

साहिबगंज में कई विवादों में आया था पीके मिश्रा का नाम
बता दें कि साहिबगंज में महिला दारोगा रूपा तिर्की संदिग्ध मौत प्रकरण में भी प्रमोद मिश्रा का नाम विवादों में रहा था। बाद में ईडी ने साहिबगंज अवैध खनन केस और व्यवसायी को धमकाने के आरोपी पंकज मिश्रा प्रकरण में भी डीएसपी प्रमोद मिश्रा से पूछताछ की थी। कई समन के बाद वे हाजिर हुए थे।