logo

RIMS कैंपस में इंट्री के लिए अब वाहनों को लेना होगा पास, डॉक्टर्स व कर्मियों पर भी लागू होगा नियम 

RIMS4.jpeg

रांची 

झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल RIMS में प्रेवश के लिए लिए अब वाहनों पर पास चिपकाना होगा। बिना पास के अब डॉक्टर्स और कर्मी भी RIMS कैंपस में नहीं जा सकेंगे। RIMS प्रबंधन चिकित्सकों और कर्मियों के लिए 1000 पास बनवा रहा है। इसमें 500 दो पहिया और 500 चार पहिया वाहनों के पास होंगे। पास बनाने का आर्डर एक निजी कंपनी को दिया गया है। वहीं, बिना पास के RIMS आने वाले वाहनों को निजी पार्किंग में वाहन खड़ा करना होगा। जिन वाहनों के पास होगा, उनको RIMS कैंपस में बने पार्किंग की सुविधा मिलेगी। इसके लिए वाहन मालिकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। 

क्यों लिया गया ये निर्णय 
RIMS प्रबंधन ने इस बाबत कहा है कि कैंपस में लगातार वाहनों का आना जाना लगा रहता है। इसमें बाहरी गाड़ियों का जमावड़ा अधिक रहता है। प्रशासनिक भवन से लेकर छात्रावास तक अत्यधिक गाड़ियों का जमावड़ा रहता है। इससे अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित हो रही है। कई लोग, जिनका RIMS से लेनादेना नहीं रहता है, वे भी कैंपस में वाहन खड़े कर देते हैं। इन सब पर रोक के लिए पास की व्यवस्था की जा रही है। अब किसी तरह के वाहन को निषिद्ध इलाके में इंट्री के लिए वाहन पर पास चिपकाना होगा। इस नियम के दायरे में RIMS के चिकित्सक और कर्मी भी होंगे। 

ये होगा फायदा 

RIMS कैंपस में अब पहले की तरह जहां-तहां वाहनों का जमावड़ा नहीं लगेगा। मिली खबर के मुताबिक RIMS प्रबंधन वाहनों की भीड़ को देखते हुए मल्टी स्टोरेज पार्किंग की सुविधा पर विचार कर रहा है। अस्पताल से पार्किंग स्थल तक जाने के लिए RIMS कैंपस में ईरिक्शा चलाया जायेगा। हालांकि ईरिक्शा सिर्फ चिकित्सकों औऱ कर्मियों के लिए उपलब्ध होगा। जिन वाहनों के पास नहीं होगा, उनको पार्क करने के लिए शुल्क देना पड़ सकता है। इस व्यवस्था पर भी विचार हो रहा है। जल्दी ही इस संबंध में RIMS प्रबंधन की ओर से सूचना सार्वजनिक की जायेगी।