logo

रांची : ED ने दाहू यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की अपील की, 3 महीने से है अंडरग्राउंड

DAAHU2.jpg

रांचीः

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट से विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा के बेहद करीबी दाहू यादव के खिलाफ ईडी गैर जमानती वारंट जल्द जारी कर सकती है। दरअसल ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में दाहू यादव और सुनिल यादव के खिलाफ गैर जमानती धारा के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करने की अपील की है। अगर कोर्ट आग्रह को स्वीकार कर लेती है तो यह वारंट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा इसकी पूरी संभावना है। फिलहाल दोनों ED के डर से फरार चल रहे हैं। ED दोनों की तलाश में लगी हुई है। अवैध खनन से जुड़े दाहू यादव को ईडी ने कई बार  सम्मन जारी कर दिया है लेकिन वह आज तक ईडी के सामने पेश नहीं हुआ। 


अंडरग्राउंड हो गया है दाहू 
बता  दें कि  8 जुलाई को ईडी ने पंकज मिश्रा, दाहू यादव समेत कई लोगों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद 12 से 18 जुलाई तक दाहू यादव ईडी के सामने आया था। लेकिन बाद में मां की तबीयत खराब होने का हवाला देकर वह गायब हो गया। पूरे साहिबगंज में ईडी ने दाहू यादव की खाक छान ली लेकिन वह हाथ नहीं लगा। दाहू के भाई, बेटे व पत्नी को भी सम्मन दिया गया। लेकिन कोई बात ना बन सकी। कोई उसके बारे में कुछ नहीं बता पा रहा है। अब आखिरी बुलावे पर अगर दाहु यादव के ईडी सामने हाजिर नहीं होता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


वारंट जारी करने की अपील 
कई महत्वपूर्ण सबूतों के आधार पर बाहुबली दाहू यादव और सुनील यादव के खिलाफ ईडी ने कोर्ट से गैर जमानती वारंट की मांग की है। दोनों साहेबगंज सहित कई अन्य इलाकों में अवैध खनन करवाते थे। इन दोनों को ईडी पिछले कई महीनों से तलाश रही है। आखिरकार ईडी ने ईडी की विशेष अदालत में उन दोनों आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती धारा के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करने की अपील की।