logo

Ranchi : मेन रोड हिंसा की जांच को लेकर NIA की टीम सीआईडी से मिली, कई दस्तावेज जुटाए

UPDRAV_18.jpg

रांचीः

10 जून रांची के मेन रोड में हुए हिंसा की जांच एनआईए ने शुरू कर दी है। इसके लिए एनआईए ने डेली मार्केट में दर्ज एफआईआर की कॉपी समेत केस से जुड़े कई दस्तावेज को हासिल किया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस केस को एनआईए ने टेकओवर नहीं किया है। अगर जांच में गंभीर तथ्य सामने आते हैं तो एनआईए इस केस को टेकओवर करेगी। फिलहाल इस केस की जांच सीआईडी कर रही है। इस हिंसो को लेकर सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) की भूमिका सामने आयी है। एनआईए अभी मामले से जुड़े तथ्य जुटा रही है।


एनसीपीसीआर गंभीर 
राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग पहले ही राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर एनआईए से जांच कराने की मांग कर चुका है। आयोग ने पत्र में कहा है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी एनआईए जांच की अनुशंसा केंद्र सरकार को भेजें।


हाईकोर्ट में भी एनआईए से जांच की मांग की गई है
बता दें कि रांची हिंसा मामले की एनआईए से जांच कराने की मांग को लेकर प्रार्थी पंकज कुमार यादव ने झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की है। उन्होंने एनआईए, ईडी और आयकर विभाग से जांच कराने की मांग की है। प्रार्थी ने मामले में पीएफआई की भूमिका की भी जांच की मांग की है। बता दें कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद मेन रोड वाले एरिया में एक विशेष समुदाय के द्वारा हिंसा कर दिया गया था। उनकी तरफ से पत्थरबाजी की गई थी। जिसके बाद पुलिस की तरफ से भी हवाई फायरिंग  की गई थी जिसमें दो लोगों की जान चली गई थी