logo

झारखंड में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने नये प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सच्चिदानंद सिंह को  नियुक्त किया 

ेोममपग.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष व सांसद प्रफुल्ल पटेल ने झारखंड में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सच्चिदानंद सिंह को प्रदेश कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यह जानकारी देते हुए प्रमुख राष्ट्रीय प्रवक्ता बृजमोहन श्रीवास्तव ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष एवं विधायक कमलेश सिंह के स्थान पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव सच्चिदानंद सिंह जी को नियुक्त करने के पीछे उनके संगठनात्मक अनुभव से झारखंड में पार्टी को मज़बूत करना है। उन्होंने आगे कहा कि प्रफुल्ल पटेल ने उनके अनुभव व पार्टी के लिये उनकी गहरी निष्ठा को ध्यान में रखते हुए झारखंड की बागडोर सौंपी है।  


सच्चिदानंद सिंह की नियुक्ति पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एस आर कोहली सहित पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने सच्चिदानंद सिंह जी को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि वे झारखंड में पार्टी के संगठन को  शीघ्र खड़ा करेंगे जिससे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी झारखंड के विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके। बृजमोहन श्रीवास्तव ने प्रेस नोट में बताया कि नियुक्ति पत्र में राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने  निर्देशित किया है कि श्री सिंह शीघ्र प्रदेश की कमेटी का गठन करें । उनके इस निर्देश का कारण झारखंड में आगामी विधानसभा के चुनाव है जो 2024 में होना है ।


श्री सिंह की नियुक्ति का राजनैतिक महत्व इसलिए है कि झारखंड में पार्टी एनडीए के सहयोगी दल के रूप में  प्रत्याशी खड़े करने पर सहयोगी दलों के नेताओं से चर्चा कर रही है जिससे विधानसभा चुनाव में राकांपा अपने चुनाव चिन्ह घड़ी पर प्रत्याशियों को खड़ा कर सके ।