logo

मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने गढ़वा प्रखंड के आधा दर्जन गांवों में किया जन संवाद, सुनीं ग्रामीणों की समस्या 

ुोीप2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
गढ़वा विधायक झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता, पर्यटन, कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने बुधवार को गढ़वा प्रखंड के आधा दर्जन गांवों में जन संवाद कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस दौरान मंत्री ने गढ़वा प्रखंड के कल्याणपुर पंचायत में धर्मडीहा स्कूल के समीप, कल्याणपुर इमामबाड़ा के मैदान में, जुटी स्कूल के समीप, जाटा पंचायत में करमडीह देवी धाम के समीप, करमडीह जमुआ के समीप, जाटा में छठ घाट के समीप, ढोटी चौक पर मदरसा के समीप, तेनार गांव में शिव मंदिर के समीप तथा पिपरा खुर्द में पुलिस लाइन के समीप आयोजित संवाद में ग्रामीणों की समस्याओं का निदान किया।


मौके पर मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि जनता को झांसा दे कर चुनाव जीत जाना ही जनप्रतिनिधि का काम नहीं है। बल्कि जनता जिस उम्मीद एवं विश्वास के साथ अपना जनप्रतिनिधि चुनती है, उस विश्वास को बरकरार रखते हुए क्षेत्र में जनहित के कार्यों को करना, सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना, क्षेत्र का विकास करना, जनता के बीच हमेशा रहना, उनके सुख-दुख का सहभागी बनना ही जनप्रतिनिधि का कार्य है। पूर्व के जनप्रतिनिधि चुनाव के समय जनता के पास पहुंचकर येन केन प्रकारेन चुनाव जीत जाते थे। उसके बाद पूरे 5 साल जनता को अपनी हाल पर छोड़ देते थे। चुनाव समाप्त होने के बाद क्षेत्र में जनता कभी अपने जनप्रतिनिधि का चेहरा तक नहीं देख पाती थी। परंतु गढ़वा की जनता ने काफी सोच समझकर वर्ष 2019 में उन्हें मौका दिया। तब से वे दिन रात एक कर जनता की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास कर रहे हैं। प्रतिदिन प्रत्येक गांव और टोला में खुद जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं का निदान कर रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि पूर्व में भी विधायक, मंत्री हुआ करते थे। आज भी वही विधायक आपके सामने है। मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में जितना काम किया है, उतना पिछले 40 वर्षों में भी गढ़वा विधानसभा में काम नहीं हुआ है। झारखंड सरकार राज्य के अंतिम पंक्ति के लोगों को ध्यान में रखकर जनहित की सारी योजनाएं चल रही है। यही कारण है कि आज पूरे गढ़वा में ऐतिहासिक विकास कार्य हो रहा है। पूरे राज्य की जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में अच्छी तरह से सोच समझकर अपना सेवक चुनें, जो आपके बीच हमेशा रहकर आपके लिए कार्य करता है। वोट के ठेकेदारों के बहकावे में नहीं आना है।

 
मौके पर मुख्य रूप से झामुमो जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, बैकुंठ सिंह, धनंजय, मंजर, इफ्तेखार, इसहाक, शहाबुद्दीन खां ,जाकिर हुसैन, विजय कुशवाहा, सुरेंद्र कुशवाहा, अनिरुद्ध कुशवाहा, नंदकुमार मेहता,अनिल मेहता, लल्लू कुमार मेहता, असलम अंसारी, दयाशंकर कुशवाहा, विनय कुमार मेहता, सुलेमान अंसारी, वकसू अंसारी, मनोज यादव, रामजवित मेहता, दानी विश्वकर्मा, प्रमोद कुमार, विवेक कुमार, पूर्व मुखिया पप्पू, मुखिया अशोक चंद्रवंशी, दिलीप गुप्ता, अंकित पांडेय सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Tags - Garhwa News Garhwa News Garhwa Latest News Garhwa Recent Khabar