logo

देवघर रोपवे हादसा : त्रिकुट हादसे में घायल हुए लोगों से अस्पताल जाकर मिले मंत्री हफीजुल अंसारी

hafizul1.jpg

देवघर: 

मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने अस्पताल जाकर देवघर के त्रिकुट स्थित रोपवे हादसे को घायलों से मुलाकात की। यहां हफीजुल ने कहा कि रोपवे हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है। दुर्भाग्य से इस हादसे में 3 की जान चली गई। 46 घंटे के चले लंबे ऑपेरशन के बाद कुल 46 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हफीजुल अंसारी ने रोपवे हादसे में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने वाले भारतीय सेना, वायुसेना, एनडीआरएफ और आईटीपीबी के जवानों का शुक्रिया अदा किया। 

अधिकारियों को दिया था स्पष्ट निर्देश
हफीजुल हसन अंसारी ने कहा कि मैंने उपायुक्त को राहत एवं बचाव कार्य तथा रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग का स्पष्ट निर्देश दिया। मंत्री ने कहा कि मैंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया था कि रेस्क्यू ऑपरेशन में किसी भी प्रकार की कोताही ना बरती जाये। फंसे लोगों की जान बचाई जाए। जिला प्रशासन भी ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा कराने में पूरी तरह मुस्तैद रहा। 

मुख्यमंत्री ने ऑपरेशन की पूरी जानकारी ली!
पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन ने  मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी का भी शुक्रिया अदा किया। कहा कि वो रेस्क्यू ऑपेरशन की पल-पल जानकारी लेते रहे और तमाम प्रशासनिक औपचारिकताओं को निभाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा। जिसके कारण इतना कठिन ऑपेरशन मुकम्मल हो पाया। चूंकि ऐसा हादसा पहली बार इस राज्य में हुआ है। इससे सबक लेते हुए इससे संबंधित एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर इसमें कई सुधार व एहतियात लिए जाएंगे ताकि भविष्य में ऐसा हादसा ना हो। शीघ्र ही उच्चस्तरीय जाँच करा दोषियों पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी। 

हताहत होने वाले लोगों के परिवारों की मदद होगी
हताहत होने वाले लोगों को हरसंभव मदद हेतु निर्णय लिया जायेगा ऑपेरशन पूरा होने के बाद घायलों व मृतकों को देखने पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन विधायक प्रदीप यादव के साथ देवघर  सदर अस्पताल गया। घायलों के इलाज के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिया।