logo

सरायकेला-खरसावां : मंत्री चंपई सोरेन के सुरक्षा में चूक, 1 घंटे तक लोगों ने काफिले को रोका  

champai.jpg

सरायकेला: 
मंत्री चंपई सोरेन के सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने 1 घंटे तक मंत्री के काफिले को रोके रखा। दरअसल 1932 खतियान लागू करने की मांग को लेकर झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति के लोग मंत्री चंपई सोरेन (Minister Champai Soren) के आवास ज्ञापन देने पहुंचे थे लेकिन मंत्री उनसे नहीं मिले और उनका काफिला आगे बढ़ गया। जिससे वहां पहुंचे लोग आक्रोशित हो गये और मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे और काफिले को रोक दिया। जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने मुश्किल से मंत्री के काफिले को वहां से निकाला। 


कुछ लोग गाड़ी के आगे लेट गये 
इस समिति द्वारा विधानसभा के मानसून सत्र में खतियान आधारित नियोजन और स्थानीय नीति की मांग को लेकर आंदोलित हैं। आंदोलन के तहत ही रविवार को सैकड़ों लोग मंत्री के आवास पहुंचे थे। लेकन मंत्री चंपई सोरेन उनसे मिले बिना ही जा रहे थे जिससे लोग गुस्सा हो गये और काफिले को रोक दिया। कुछ लोग मंत्री के काफिले के आगे सड़क पर लेट गए। कहा जा रहा है कि अपनी  मांग को लेकर समिति के लोग पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत गम्हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत मंत्री के आवास जिलिंगगोड़ा गांव पहुंचे थे। 


प्राथमिकी दर्ज 
इसके बाद प्रशासन तुरंत अलर्ट हुई लोगों को वहां से हटाया। समिति के 4 सदस्यों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज की है। इसके अलावा दर्जनों अज्ञात के विरुद्ध भी गम्हरिया पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर जांच किया जा रहा है।