logo

झारखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- बहुत चिंता की बात नहीं

CORONA8.jpg

द फॉलोअप डेस्क

झारखंड में कोरोन संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे में राज्यभर में 43 नए मामले आए हैं। जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 197 हो गई है। जानकारी के मुताबिक रांची में 9 संक्रमित मरीज मिले है। वहीं, 28 मरीज ठीक हो गए। बीते दिन कोरोना सक्रमण के 182 नए मामले आए थे। जिसमें ईस्ट सिंहभूम में 22, रांची में 63 मरीज मिले थे।   

10 राज्यों में कोरोना का प्रकोप

इस संबंध में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने अपने बयान में कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना के लेकर फिलहाल किसी एसोपी की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अबतक 10 राज्यों में कोरोना का प्रकोप बढ़ा है। कहा कि संकट इतना नहीं है कि बहुत चिंता की जाए। साथ ही कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए हमारी पूरी तैयारी है। जिसमें 1447 ICU बेड सुरक्षित है, 122 PSU PLANT और कोबाड जीवन सिक्वेंस की मशीनें काम कर रही है। इस के साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से कोरोना के मद्देजनर जो मदद मांगी गई थी फिलहाल नहीं मिली है। लेकिन, हमें उम्मीद है कि मदद जल्द ही मिल जाएगी।

इन जिलों में कोरोना के मिले मरीज

झारखंड राज्य में कुल कुल 197 कोरोना के मामले है। जिसमें रांची में 63 संक्रमित मरीज हैं। ईस्ट सिंहभूम में 46, देवघर में 14, हजारीबाग और लोहरदगा में 9-9, कोडरमा में 8, लातेहार में 7, गिरिडीह में 5, गढ़वा में 4, वेस्ट सिंहभूम के अलावे रामगढ़ और बोकारो में 3-3, सरायकेला के अलावे खूंटी और दुमका में 2-2, गोड्डा और गुमला में 1-1 नए मरीज पाए गए हैं। वहीं, सरकार द्वारा बढ़ते कोरोना को देखते हुए लोगों मास्क पहनने और कोरोना से बचाव को लेकर एहतियात बरतने की अपील जा रही है।   

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://chat.whatsapp.com/EUEWO6nPYbgCd9cmfjHjxT