logo

दुमका में सुनील सोरेन और लुईस मरांडी के समर्थक आपस में भिड़े, सोशल मीडिया में चल रही BJP प्रत्याशियों के संभावित लिस्ट को लेकर हुई चाकूबाजी

्हसको.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड में चुनाव की घोषणा हो गई है। अब तक झारखंड के प्रमुख राजनीतिक दलों ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। लेकिन सोशल मीडिया पर भाजपा के प्रत्याशियों की सूची वायरल हो रही है। वायरल सूची के आधार पर दुमका के चौक चौराहों पर चर्चा तेज हो गई है। इसे लेकर दुमका में भाजपा कार्यकर्ता ही आपस में उलझ गए। पार्टी द्वारा प्रत्याशी के नाम की घोषणा भले ही नहीं हुई हो लेकिन प्रत्याशियों की सूची वायरल होते ही चर्चा का बाजार गर्म है। वायरल सूची में सुनील सोरेन को दुमका विधानसभा से प्रत्याशी दिखाया गया है, जिसके आधार पर सुनील सोरेन के समर्थक उत्साहित नजर आ रहे हैं वहीं लुईस मरांडी के समर्थकों में निराशा भी देखी जा रही है। दोनों के समर्थकों के बीच न केवल सोशल मीडिया पर जंग छिड़ा हुआ है बल्कि जमीनी स्तर पर भी दोनों के समर्थक एक दूसरे के खून के प्यासे नजर आने लगे हैं। 


मामला बुधवार देर रात का है। बताया जा रहा है कि इंदिरा नगर जरवाड़ीह मोहल्ला में वायरल सूची के आधार पर सुनील सोरेन और लुईस मरांडी के समर्थक के बीच तीखी बहस हो गई। सीताराम मिश्रा पूर्व सांसद सुनील सोरेन के समर्थक बताए जा रहे हैं तो अनुज सिंह पूर्व मंत्री लुईस मरांडी के समर्थक। दोनों के बीच बात मारपीट तक पहुंच गयी। आरोप है कि सीताराम मिश्रा ने वायरल सूची में सुनील सोरेन को दुमका विधानसभा का प्रत्याशी बनाए जाने पर खुशी का इजहार करते हुए लुईस मरांडी के बारे में उल्टी-सीधी बातें कह रहा था, जिसका विरोध अनुज सिंह ने किया। आवेश में आकर सीताराम मिश्रा और उसके बेटे ने अनुज सिंह पर चाकू से वार कर दिया।