logo

बिग ब्रेकिंग : CGL परीक्षा में गड़बड़ की जांच के लिए JSSC ने किया कमेटी का गठन, छात्रों ने की थी शिकायत

jssc23.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

इस वक्त की बड़ी ख़बर हाल ही आयोजित हुई जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा को लेकर आ रही है।9 सालों के इंतज़ार के बाद हालिया संपन्न JSSC CGL परीक्षा एक बार फिर विवादों में घिर गई है।छात्रों ने प्रमाणों के साथ जेएसएससी से परीक्षा में गड़बड़ की शिकायत की थी।जिसके बाद अब आयोग ने मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी के गठन का एलान कर दिया है।गठित कमेटी में संयुक्त सचिव मधुमिता कुमारी और उपसचिव सह परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार लाल शामिल हैं।आयोग ने कमेटी को जांच कर एक हफ्ते के भीतर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं।
 
21-22 को हुई थी JSSC CGL परीक्षा
JSSC के तरफ से जारी विभागीय आदेश में बताया गया है कि राज्यपाल संतोष गंगवार के पत्र और सीजीएल परीक्षा के अभ्यर्थियों की शिकायत के आलोक में आयोग ने दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है। बता दें कि 21 व 22 सितंबर को आयोजित हुई JSSC CGL की परीक्षा को लेकर रांची और हजारीबाग से विरोध प्रदर्शन तस्वीरें सामने आईं।छात्रों का समूह एक बार फिर जेएसएससी सीजीएल की परीक्षा को लेकर धांधली और गड़बड़ के आरोप लगा रहा है।शिकायत राज्यपाल से लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी तक पहुंची।पिछले दिनों छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल संतोष गंगावार से मुलाकात कर मामले में हस्तक्षेप की गुहार लगाई थी।जिसके बाद राज्यपाल ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी।


वहीं इस परीक्षा को लेकर ये पहली बार देखने को मिला कि जेएसएससी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सारे सवालों के जवाब दिए। JSSC अध्यक्ष ने मीडिया से कहा था कि प्रमाण के साथ कोई सामने आए तो जांच करेंगे। इसके बाद छात्रों ने JSSC तक अपनी शिकायत प्रमाणों के साथ पहुंचाई। अब आयोग ने जांच कमेटी का गठन किया है।

Tags - JSSCEXAM JSSCCGL JHARKHAND BIGBREAKING RANCHINEWS