logo

कैश कांड : 2 साल से लिखी जा रही थी सरकार गिराने की पटकथा, कांग्रेस की सतर्कता से BJP की मंशा हुई फेल

a2214.jpg

डेस्क: 

झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों के पास लाखों रुपये मिलने और बंगाल पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य की प्रतिक्रिया सामने आई है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि 2 वर्ष पूर्व से ही ये पटकथा लिखी जा रही थी। चुनी हुई सरकारों को अपदस्थ करने की मंशा भारतीय जनता पार्टी रखती है। 

बीजेपी की मंशा कामयाब नहीं हुई! 
सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चुनी हुई सरकारों को अपदस्थ करने की मंशा रखती है। झारखंड में भी वही हो रहा है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि मैं कांग्रेस ऑफिस में गुरुजी शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश पर आभार व्यक्त करने आया हूं। जिस प्रकार से कांग्रेस ने अनुशासनात्मक कार्रवाई की है वो काबिल-ए-तारीफ है। झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की निगाह राज्य की खनिज संपदा पर है। वे अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने का प्रयास करते रहते हैं लेकिन कांग्रेस की सतर्कता की वजह से बीजेपी को कामयाबी नहीं मिली।

 

बंगाल पुलिस ने कैश के साथ पकड़ा! 
बता दें कि झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों को बंगाल पुलिस ने लाखों के कैश के साथ यात्रा करते पकड़ा था। जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी, खिजरी विधायक राजेश कच्छप और कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी को हावड़ा में भारी मात्रा में कैश के साथ यात्रा करते हुए पकड़ा गया था। उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की गई और फिर गिरफ्तार कर लिया गया। सूचना मिली है कि बंगाल पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच अब सीआईडी करेगी। 

अनूप सिंह ने इरफान पर लगाया आरोप
इधर, झारखंड में बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह ने अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए ये आरोप लगाया है कि जामताड़ा विधायक डॉ. इरफान अंसारी ने उनको हेमंत सरकार को गिराने के एवज में मंत्रीपद और 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था। यही नहीं! प्रति विधायक 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया था। अनूप सिंह ने आरोप लगाया है कि इरफान अंसारी ने उनको कोलकाता आने के लिए कहा था जहां से गुवाहाटी जाकर असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा से मुलाकात करनी थी।