logo

शाम 7 बजे राजभवन जायेंगे सत्ताधारी दल के विधायक, रांची लौट रहे हैं राज्यपाल

a1320.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

झारखंड में सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन और कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर की अगुवाई में संपन्न हो गई। हेमंत सोरेन को फिर से मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी। अब विधायक शाम को राजभवन जाकर, राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपेंगे। हेमंत सोरेन के शपथ ग्रहण को लेकर तिथि की मांग की जाएगी। दरअसल, शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होना है। राजभवन से जो तिथि आवंटित की जायेगी, उसी में शपथ ग्रहण होगा। बता दें कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन पिछले कुछ दिनों से राज्य से बाहर थे। उनके आज वापस रांची लौट जाने की पुख्ता सूचना है।

 

सीएम आवास में हुई सत्ताधारी दल की बैठक
आज मुख्यमंत्री आवास में सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक हुई। इसमें हेमंत सोरेन को फिर से मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी। इसकी चर्चा पिछले 2 दिनों से चल रही थी। 1 जुलाई से मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन भी निष्क्रिय हो गये थे। आज चंपाई सोरेन राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। इसके बाद हेमंत सोरेन राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। उनको सत्ताधारी दल के सभी विधायकों का पूरा समर्थन है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने हेमंत सोरेन को नेतृत्व सौंपने का प्रस्ताव दिया था। सभी विधायकों ने इस पर सहमति बनाई और फिर हस्ताक्षर भी किया। 

पांच माह बाद होटवार जेल से बाहर आये हेमंत सोरेन
गौरतलब है कि हेमंत सोरेन ने 31 जनवरी को कथित जमीन घोटाला केस में ईडी द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया था। 2 फरवरी को चंपाई सोरेन मुख्यमंत्री बने थे। तब 2 नए मंत्रियों ने भी शपथ ली थी। दीपक बिरुआ और बसंत सोरेन मंत्री बने थे। चंपाई सोरेन ने 5 माह सरकार चलाई। अब हेमंत सोरेन जमानत पर बाहर हैं तो फिर से नेतृत्व संभालने जा रहे हैं। 
 

Tags - Hemant SorenChampai SorenJharkhand GovernorJMM