logo

धनबाद शहर के बिगड़ते लॉ एंड ऑर्डर पर झारखंड हाईकोर्ट ने SSP से मांगा जवाब

HC_FINAL2.jpeg

रांची 

धनबाद में लॉ एंड ऑर्डर की दयनीय स्थिति पर झारखंड हाईकोर्ट ने शहर के एसएसपी से जवाब तलब किया है। अदालत ने धनबाद एसएसपी को दो सप्ताह में जवाब औऱ रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। कोर्ट की ओर से पूछा गया है कि धनबाद शहर में लॉ एंड ऑर्डर की बिगड़ती हालत को सही करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कौन से कदम उठाये गये हैं। बता दें कि धनबाद के कारोबारी इन दिनों रंगदारों की दहशत में जी रहे हैं। शहर को कारोबारियों और दुकानदारों पर रंगदारी नहीं देने के कारण दर्जनों हमले किये गये हैं। इसके विरोध में धनबाद के कारोबारी बेमियादी बंद आरंभ कर चुके थे। सात रंगदारों की गिरफ्तारी के बाद कारोबारियों ने आज ही बेमियादी बंद को स्थगित किया है। 

रंगदारी से तंग आ चुके हैं कारोबारी 
मिली खबरों में कहा गया है कि धनबाद के कारोबारी रंगदारी मांगे जाने और रंगदारों की धमकियों से तंग आ गये हैं। उनको दुकान खोलना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए आर्म्स का लाइसेंस देने की मांग प्रशासन की है। साथ ही मांग की गयी है कि शहर के एसएसपी और एसपी का तबादला यहां से तुरंत किया जाये। क्योंकि इन अधिकारियों ने यहां के कारोबारियों को सुरक्षा औऱ रंगदारों से मिल रही धमकियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। इस कारण से व्यवसायी दहशत में हैं।

धनबाद के कारोबारियों पर हुए प्रमुख हमले- 

1.    11 जुलाई को गोविंदपुर स्थित बिहारी लाल चौधरी प्रतिष्ठान पर फायारिंग 
2.    8 अगस्त को भूली में साइबर कैफे में फायरिंग 
3.    12 अगस्त को बैंक मोड़ के सलूजा मोटर्स में फायरिंग 
4.    29 अगस्त को पुराना बाजार के बसंद ज्वेलर्स में फायरिंग 
5.    29 अगस्त को ही गोविंदपुर के खालसा होटल में फायरिंग 
6.    4 अक्टूबर को किया मोटर्स, जूही शोरूम पर हमला 
7.    28 अक्टूबर को कार सेंटर के मालिक पर हमला 
8.    नया बाजार के ठाकुर मोटर्स के मालिका पर दो बार फायरिंग 
9.    अप्सरा ड्रेसेज के मालिक पर फायरिंग 
10.    गोविंद पुर के पेट्रोल पंप में फायरिंग 
दुकानदारों के अनुसार इसके अलावे भी कई दुकानदारों और व्यवसायियों को रंगदारों ने निशाना बनाया है। उनको जान से मारने की धमकी दी है।