logo

झारखंड कांग्रेस का X (ट्विटर) सस्पेंड, इस मामले में हुई है कार्रवाई 

गलम.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड कांग्रेस के एक्स को हैंडल स्सपेंड कर दिया गया है। न्यूज एजेंसी एनआई के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के डीप फेक वीडियो मामले में ये कार्रवाई की गई है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्हें 2 मई को आईएफएसओ ऑफिस स्पेशल सेल दिल्ली पुलिस के तीसरे फ्लोर पर मौजूद कमरा नंबर 302 में सशरीर पेश होने को कहा गया। झारखंड कांग्रेस के एक्स हैंडल से भी उस डीप फेक वीडियो को शेयर किया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तरफ से 28 अप्रैल को इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।


साथ में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी लाना है
दिल्ली पुलिस के नोटिस के जवाब में राजेश ठाकुर ने कहा था कि वे इस मामले में अपने वकील से बात कर रहे हैं और उसके बाद ही वे अपना अगला कदम उठाएंगे। नोटिस के मुताबिक राजेश ठाकुर को ट्वीट किए गये वीडियो का सोर्स लाने को कहा गया है। उनसे कहा गया है कि जिस भी मोबाइल/लैपटॉप/टैबलेट से एक्स पर जो वीडियो डाला गया है, उसे लाना है। उनसे यह भी कहा गया है कि संबंधित वीडियो को रिकॉर्ड करने के लिए जिस भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल हुआ है, उसे भी लेकर आना है। 


नोटिस की अनदेखी पर क्रिमिनल प्रोसिडिंग चलाई जाएगी
नोटिस की अनदेखी होने पर सीआरपीसी के सेक्सन 91/160 के तहत क्रिमिनल प्रोसिडिंग चलाने की भी बात कही गई है। यह नोटिस आईएफएसओ यानी इंटेलिजेंस फ्युजन एंड स्ट्रेटिजिक ऑपरेशन के स्पेशल सेल में पोस्टेड इंस्पेक्टर नरेश मलिक ने जारी किया है। 

Tags - Jharkhand Congress Jharkhand Congress News Jharkhand Congress Twitter Rajesh Thakur Amit Shah Deepfake Video Jharkhand Congress X Twitter