logo

JAC : जून के आखिरी सप्ताह में जारी होगा 10वीं और 12वीं साइंस का रिजल्ट, कॉमर्स और आर्ट्स का परिणाम जुलाई में 

JAC.jpg

रांची: 
झारखंड एकेडमिक काउंसिल की ओर से जैक बोर्ड का रिजल्ट जून में जारी कर दिया जाएगी। जैक की तरफ से मैट्रिक और इंटर साइंस का रिजल्ट इसी महीने ही जारी होने वाला है। इसे लेकर तैयारी पूरी हो गयी है। इधर आवासीय विद्यालयों में एडमिशन की प्रक्रिया 4 जून तक बढ़ा दी गई है। जबकि पारा शिक्षकों की आंकलन परीक्षा की तैयारी भी जैक ही कर रही है। बता दें कि जुलाई में जैक की ओर से यह परीक्षा ली जाएगी। इसका निर्देश स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग की ओर से जारी किया गया है। 


दो साल बाद आयी तेजी
दो साल से कोरोना काल में जैक के कई काम रुक गये थे। लेकिन अब जब सबकुछ ठीक है तो जैक लगातार अपने अंतर्गत लिए जाने वाले परीक्षाओं का आयोजन कर रहा है। बिल्कुल समय पर बोर्ड की परीक्षाएं हुई। जैक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बोर्ड परिक्षोओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा हो चुका है। इन दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट जून के अंत तक प्रकाशित कर दिया जाएगा।


जुलाई में कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट 
कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट जुलाई के प्रथम सप्ताह में निकाला जाएगा। जैक की ओर से संचालित 3 आवासीय विद्यालयों में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया की तारीखों में भी फेरबदल किया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी इन विद्यालयों में एडमिशन के लिए अब 4 जून तक आवेदन कर सकते हैं. जैक की ओर से इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है।