logo

निमंत्रण कार्ड के जरिए वोट मांगना शख्स को पड़ महंगा, प्राथमिकी दर्ज

kard.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
चुनाव की घोषणा के बाद हर कोई अलग-अलग तरीके से प्रचार कर रहा है। ऐसे में एक शख्स को निमंत्रण कार्ड के जरिए वोट मांगना भारी पड़ गया। मामला रामगढ़ के चितरपुर प्रखंड अंतर्गत बड़कीपोना गांव से आया है। जहां एक व्यक्ति ने अपने गृह प्रवेश समारोह के कार्ड में एक नेता के लिए वोट मांगा है। दरअसल, पूरन कुशवाहा नामक व्यक्ति ने नया घर बनवाया। गृह प्रवेश समारोह में लोगों को आमंत्रित करने के लिए एक कार्ड छपवाया। कार्ड पर ही व्यक्ति ने वोट देने का नारा भी छपा हुआ था। जिसके बाद अब वह गृह प्रवेश कार्ड चर्चा का विषय बन गया है।


आचार संहिता के उल्लंघन का है मामला 
इस बात की जानकारी जैसे ही रामगढ़ जिला प्रशासन को मिली, तुरंत कार्रवाई की गई. कार्ड छपवाने वाले घर के मालिक पूरन कुशवाहा के खिलाफ रजरप्पा थाने में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। डीसी चंदन कुमार ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद आदर्श आचार संहिता प्रभावी है. बावजूद इसके बड़कीपोना क्षेत्र निवासी पूरन कुशवाहा ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए गृह प्रवेश के निमंत्रण कार्ड में एक व्यक्ति विशेष को वोट देने से संबंधित नारा लिखवा दिया। फिर इस निमंत्रण कार्ड को आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बाद लोगों को बांटे गए और 27 मार्च को गृह प्रवेश समारोह आयोजित किया गया। 


प्राथमिकी दर्ज 
उन्होंने बताया कि मामले पर संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन रामगढ़ ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में पूरन कुशवाहा के खिलाफ आईपीसी-1860 की धारा 188 और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Tags - Ramgarh News Ramgarh Latest News Ramgarh News Ramgarh Update Ramgarh Hindi News