logo

Ranchi : '500 रुपये दो और पास हो जाओ', एक्सटर्नल ने दिया छात्रों को प्रलोभन

triveni.jpg

रांचीः
बूटी मोड़ के समीप स्थित त्रिवेणी फार्मेसी कॉलेज से प्रैक्टिकल एग्जाम में नंबर बढ़ा कर देने पर पैसे मांगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ज्यादा अंक देने के एवज में एक्सटर्नल ने पैसे मांगे है। कॉलेज प्रबंधन ने जब इसकी शिकायत की है तब कॉलेज कैंपस में मजिस्ट्रेट के साथ पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। गौरतलब है कि बुधवार से फार्मेसी कॉलेज के फर्स्ट ईयर के 47 स्टूडेंट्स की प्रैक्टिकल परीक्षा थी।

इसके लिए समीप के ही पीतांबर फार्मेसी कॉलेज के ओम प्रकाश कुमार को परीक्षक नियुक्त किया गया था। एक्सटर्नल ने सब स्टूडेंट को पास करने के लिए कॉलेज प्रबंधन से प्रति स्टूडेंट 500 रुपए या एक ही बार में 30 हजार रुपए की मांग की।


पैसे को लेकर जिद पर अड़े 
कहा जा रहा है कि  पहले कॉलेज प्रबंधन ने एक्सटर्नल को समझाने के कोशिश की, लेकिन वह पैसे को लेकर जिद पर अड़े थे। इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस के पास इसकी शिकायत कर दी। पुलिस कॉलेज पहुंच गई और मामले की छानबीन शुरू की। सिविल ड्रेस में कॉलेज पहुंची जांच टीम ने पहले अभिभावक बनकर परीक्षक से बात की। बातचीत में भी एक्सटर्नल पैसे की मांग कर ही रहा था। इधर प्रशासन सारी बातचीत को रिकॉर्ड कर रहा था। सारी रिकॉर्डिंग करने के बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए थाना ले आई। 

 

फेल करने की दे रहा था धमकी 

परीक्षक बार-बार कह रहा था कि पैसे नहीं दिये तो प्रैक्टिकल एग्जाम में छात्र फेल हो जाएंगे। एक्सटर्नल की इस धमकी से परेशान होकर कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस से शिकायत की थाने में पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधर, कॉलेज प्रबंधन द्वारा लिखित शिकायत कर दी गई है।