logo

ट्रैफिक पुलिस का कारनामा, स्थानीय युवक नियम तोड़ने वालों की खींच रहे फोटो

ूीद2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हजारीबाग के मटवारी में अजीबोगरीब स्थिति देखने को मिली जब 4 से 5 युवक ट्रैफिक नियम को तोड़ने वाले लोगों का फोटो खींच रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि आप किस हैसियत से फोटो खींच रहे हैं तो उन्होंने कहा कि ट्रैफिक थाना ने उन्हें फोटो खींचने को कहा है। 


दरअसल इन दिनों हजारीबाग में ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लोगों का फोटो खींचकर फाइन भरने को लेकर नोटिस भेजा जा रहा है। ई चालान के जरिए यह कार्रवाई की जा रही है। ट्रैफिक पुलिस हजारीबाग के विभिन्न चौक चौराहा पर फोटो खींचते हुए नजर भी आती है। जिस व्यक्ति ने ट्रैफिक नियम तोड़ा है  उसे उसके मोबाइल पर मैसेज आ जाता है। यह कार्रवाई ट्रैफिक पुलिस के जरिए पूरे हजारीबाग जिले में चल रही है। लेकिन बुधवार देर शाम कोर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत गांधी मैदान के निकट स्थानीय युवकों के जरिए यह काम कराया जा रहा था। ऐसे में यह सवाल खड़ा होता है कि आखिर इन्हें फोटो खींचने की इजाजत किसने दी। जब उन लोगों से पूछा गया उन्होंने कहां की ट्रैफिक थाना प्रभारी ने उन लोगों से यह करने को कहा है। 


इस बाबत जब ट्रैफिक थाना प्रभारी से सवाल पूछा गया तो वह भागते नजर आए। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी का भी फोटो खींच सकता है और उन्होंने उसे युवक को वहां से भगाने का भी काम किया।  ऐसे में यह सवाल खड़ा होता है कि क्या हजारीबाग में ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त करने की जिम्मेवारी स्थानी युवकों को थाना प्रभारी ने दे रखी है। वहीं इस कार्रवाई पर स्थानीय युवक ने भी सवाल खड़ा किया। उनका कहना है कि  उन्होंने नियम तोड़ा है तो फाइन देने को भी तैयार है। लेकिन एक ऐसे युवक जो ना तो पुलिस में है और ना ही  पदाधिकारी वह कैसे नियम तोड़ने वाले का फोटो खींच रहा है। इसका जवाब प्रशासन को देना चाहिए।