logo

Ranchi : 5 लाख नहीं दिए तो पति ने फोन पर महिला को दिया तलाक, पुलिस से न्याय की लगा रही गुहार

talaq.jpg

रांचीः
रांची के लोअर बाजार थाना में फोन पर तीन तलाक देने का एक मामला सामने आया है। गुलफषा परवीन नाम की महिला ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला का कहना है कि उसके पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। 5 लाख रुपये की मांग करते हैं। पैसे नहीं देने पर उसके साथ मारपीट करते हैं इसके साथ ही उसके पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दे दिया है। महिला ने बताया कि उसकी शादी 21 जनवरी 2019 को मेहताब कुरैशी के साथ हुई थी। 


गोदरेज का ताला टूटा हुआ था
महिला ने पुलिस को दिए आवेदन में बताया कि शादी के समय उसके घर वालों ने 2 लाख नगद और 5 लाख के जेवर एवं घरेलू सामान दिया था। शादी के 1 महीने तक वह खुशी से अपने ससुराल में रही। इसके बाद उसके पति ने उसे मायके पहुंचा दिया। मायके में कुछ दिन रहने के बाद जब वह वापस अपने ससुराल आए तो उसकी गोदरेज का ताला टूटा हुआ था एवं उसमें से उसके सभी कीमती जेवरात गायब थे। पति से जब इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसकी मां के ऊपर बहुत कर्ज था जिसे चुकाने के लिए मेरे गहने बेच दिए। इसके बाद मैं अपने पति से जेवर ओं की मांग करने लगी लेकिन मेरे पति और ससुराल वालों ने मेरे साथ मारपीट और गाली-गलौज करनी शुरू कर दी।


महिला गर्भवती थी 
इसके बाद महिला ने  पूरी जानकारी घरवालों को दी। तब दोनों परिवार वालों के बीच बैठक हुई क्योंकि उस वक्त वह गर्भवती थी।  कुछ दिनों तक ससुराल वालों ने  उसके साथ अच्छे से व्यवहार किया। फिर मेरे ससुर ने मुझसे अपने व्यापार में निवेश करने के लिए 5 लाख की मांग की एवं जब मैंने और मेरे परिवार वालों ने उन्हें पैसे देने से मना कर दिया तब वह हमें दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। आखिरकार 5 जून को मेरे पति ने मुझे फोन पर तलाक दे दिया और कहा कि अब तुम मेरी पत्नी नहीं हो और मैं दूसरी शादी करने वाला हूं।  महिला ने पुलिस के पास न्याय की गुहार लगाई है