logo

Ranchi : उपद्रव की जांच के लिए सीएम के निर्देश पर हाई लेवल कमेटी का गठन, 7 दिनों में  रिपोर्ट सौंपने का आदेश, इंटरनेट सेवा बहाल

updrav.jpg

रांची: 
10 जून की दोपहर मेन रोड में हुए उपद्रव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जांच के आदेश दिये हैं। उनके निर्देश पर एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया है। इस दो सदस्यीय कमेटी में आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव अमिताभ कौशल और एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑपरेशन संजय आनंद लाटकर शामिल हैं। कमेटी को 7 दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है। 


इंटरनेट सेवा जारी 
रांची में शनिवार मथ्य रात्रि से इंटरनेट सेवा जारी कर दी गई है। लेकिन पूरे रांची में धारा 144 लागू है। प्रशासन पूरी तरह सख्त है। उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। जो जानकारी है उसके मुताबिक 20 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। ये प्राथमिकी लोउर बाजार थाना, हिंदपीढ़ी थाना और डेली मार्केट थाना में दर्ज की गई है। वहीं मेनरोड से लेकर हिंदपीढ़ी के बीच भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। 


बिहार के मंत्री ने भी दर्ज करवाई प्राथमिकी
बिहार के मंत्री नितिन नवीन ने भी एक प्राथमिकी दर्ज करवाई है।  क्योंकि10 जून को हुए उपद्रव में उनकी गाड़ी पर भी हमला बोल दिया था।  उसी वक्त उन्होंने डीजीपी को पूरी घटना की जानकारी दे दी थी। फिलहाल स्थिती सामान्य है लेकिन 144 लागू है।