logo

तुम मुझको कब तक रोकोगे! : CM चंपाई से मिलकर हेमंत ने फिर लिखी कविता, इशारा क्या है

a768.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

28 जून को जेल से बाहर आये झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बीजेपी पर शायराना हमला जारी है। 1 जुलाई को ट्विटर पर जो कविता हेमंत सोरेन ने पोस्ट की थी, आज मोरहाबादी स्थित आवास में मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने वही कविता 2 जुलाई को फेसबुक पर पोस्ट की है। कविता की भाषा और झारखंड में चल रही नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के बीच सियासी गलियारों में चर्चा का बाजार गरम है। हेमंत सोरेन ने 1 जुलाई को ट्विटर पर कविता लिखते हुए अपने आवास के बाहर संबोधन की तस्वीर शेयर किया था वहीं आज (2 जुलाई) को कविता पोस्ट करते हुए उन्होंने हेलिकॉप्टर में उड़ान भरते हुए अपनी तस्वीर साझा की है। अब कहा जा रहा है कि क्या हेमंत सोरेन विधानसभा चुनाव से ठीक 4 महीने झारखंड में गठबंधन सरकार का नेतृत्व संभालने को तैयार हैं। पहले देखिए कि हेमंत सोरेन ने क्या लिखा है। 

 

हेमतं सोरेन ने लिखा है कि-
 

इस जग में जितने जुल्म नहीं, उतने सहने की ताकत है...
तानों के भी शोर में रहकर सच कहने की आदत है!!
मैं सागर से भी गहरा हूं, तुम कितने कंकड़ फेंकोगे
चुन-चुन कर आगे बढ़ूंगा मैं
तुम मुझको कब तक रोकोगे-2

सीएम चंपाई ने कम की सार्वजनिक गतिविधि
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने 1 जुलाई की शाम से ही अपनी सार्वजनिक गतिविधियां बंद कर दी है। आज उनको दुमका में एक कार्यक्रम में शामिल होना था लेकिन, वह नहीं गये। मुख्यमंत्री को पीटीजी टीचरों को नियुक्ति पत्र देना था। वह भी स्थगित हो गया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक चंपाई सोरेन अपने आवास में किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं। उनके अचानक से छुट्टी पर भी चले जाने की चर्चा है। ऐसे में हेमंत सोरेन की सक्रियता की वजह से ऐसी चर्चा जोरों पर है कि झारखंड में नेतृत्व परिवर्तन होगा। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री ने खुद कहा था कि उनके जेल जाने से झारखंड में 5 महीने जनता के लिए मुश्किल रहे।

वहीं, दूसरी ओर झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि यदि हेमंत सोरेन सरकार का नेतृत्व संभालना चाहते हैं तो खुशी की बात है। उनका स्वागत है। 

कथित जमीन घोटाला केस में जेल में बंद हेमंत सोरेन को 148 दिन बाद हाईकोर्ट से जमानत मिली है। राज्य में 4 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर हेमंत सोरेन की वापसी झामुमो के लिए आत्मबल बढ़ाने वाला है। झारखंड की सियासत में अगले कुछ दिन बहुत अहम हैं। 

Tags - Hemant SorenJharkhand Mukti MorchaJMMChampai Soren