logo

ना जेल जाने से डरते हैं, ना गोलियों से; ये बिरसा मुंडा की धरती है विजय होते रहेंगेः हेमंत सोरेन

तोत2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 
आज मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोकारो के ललपनिया में मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना की दूसरी किस्त जारी करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि दो साल तक कोरोना ने हमको परेशान किया। अगल-बगल के राज्य में अफरा-तफरी का माहौल था। लेकिन झारखंड जैसा पिछड़ा राज्य में हमने महसूस भी नहीं होने दिया कि कोरोना कैसे आया और कैसे गया। हमने दो मंत्री को खो दिया। दो साल कोरोना ने तंग किया जब हम काम करना शुरू किए तो विपक्ष के लोग हमारा टांग खींचने लगे। झूठा आरोप लगाने लगे। सरकार बनाने के वक्त हमारा हुलिया कैसा था और आज हमारा हुलिया कैसा है। इन बेईमानों ने मुझे कुत्ता बिल्ली की तरह लुका छिपी करने पर मजबूर किया। झूठा आरोप प्रत्यारोप करके इन लोगों ने मुझे बहुत परेशान किया। अंत में नहीं सका तो जेल में डाल दिया। लेकिन जब किसी के ऊपर गरीब गुरबा का आशीर्वाद होता है तो उसका कोई बाल भी बाका नहीं कर पाता है। आज इसी का नतीजा है कि फिर से हम आपके बीच हैं। 

200 यूनिट फ्री बिजली दे रहे हैं
उन्होंने आगे कहा कि पहले 2-4 लोग को पेंशन मिलता था। अब दिया लेकर ढूंढने से भी ऐसा कोई नहीं मिलेगा जिसको पेंशन नहीं मिलता है। आज हम 18 साल से 49 साल की महिलाओं को सम्मान राशि दे रहे हैं। आज दूसरा किस्त जारी होने जा रहा है। कल करम पर्व है। आज आपके खाते में मंईयां योजना को दूसरा किस्त जाएगा। इससे आप त्योहार मनाईए। आज हमने 200 यूनिट बिजली माफ कर दिया है। यहां तक की पहले का बकाया भी माफ कर दिया है। हम आपके बीच ये देखने आते हैं कि जो काम हमने आपके लिए किया है वह आपतक पहुंचा है नहीं। हमारी सरकार रांची से नहीं गांव से चलेगी। गांव में आज सरकार के लोग पहुंच रहे हैं। 

सब्जी की तरह विधायक मंत्री खरीदता है
दो साल में भी हमारे विपक्ष के लोग रोज टांग खींचते थे। रोज जेल भेजने की धमकी। लेकिन आपका आशीर्वाद बना रहेगा तो ऐसे ही आने वाले समय में कल्याणकारी योजना आएंगी। हमारा ये लक्ष्य है कि आने वाले पांच साल में 1-1 लाख रुपया पहुंचाने का काम करेंगे। पहले विपक्ष वाले लोग सब अपनी जेब में भर लेते थे। हमलोग अधिकार मांगते हैं तो जेल भेज देता है। हम ना जेल से डरे हैं ना गोलियों से डरे हैं। ये झारखंड है। भगवान बिरसा मुंडा की धरती है। सिद्धो कान्हो की धरती है। विनोद बिहारी महतो की धरती है। आपका आशीर्वाद बना रहे हमलोग विजय होते रहेंगे। ये लोग सरकार गिराने में लगा हुआ है। कभी विधायक खरीदता है कभी मंत्री खरीदता है। और विधायक मंत्री को तो ऐसे खरीदता है जैसे सब्जी खरीदता हो। इनके पास गरीबों को देने के लिए पैसा नहीं है, महिलाओं को देने के लिए पैसा नहीं है लेकिन बड़े-बड़े व्यापारियों का कर्जा माफ करने का पैसा इनके पास है। 

इस बार झारखंड में खड़ा नहीं हो पाएगा विपक्ष
पूरे देश की ताकत झारखंड में घुसने जा रहा है। एक तरफ गरीब, दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक लोग है और दूसरी तरफ पूंजीपतियों की जमात उड़ते-उड़ते झारखंड आ रहे हैं। आने वाले चुनाव में ये लोग गांव-गांव, पंचायत-पंचायत , घर-घर में घुसेगा और लोगों को दिग्भ्रमित करेगा। हिंदू-मुस्लिम करेगा। अगड़ा पिछड़ा करेगा। एक दूसरे से लड़वाकर राजनीतिक रोटी सेकेगा। ये सम्मान देने वाले नहीं बल्कि सम्मान लूटने वाले हैं। लेकिन चिंता मत कीजिए गठबंधन की सरकार ने मजबूती से मोर्चा संभाल रखा है। 2-3 महीने के बाद फिर ऐसा पटखनी देंगे कि दोबारा झारखंड में ये लोग खड़ा नहीं हो पाएगा।