logo

हेमंत सोरेन जी, आपने आदिवासियों की जमीन हड़प ली, इसलिए CBI और ED आपके पीछे लगी है : बाबूलाल मरांडी

Hemant-babulal.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ‘झारखंड का आदमी जेल जाने से नहीं डरता’ वाले बयान पर हमला बोला है। मरांडी ने उनसे पूछा है कि डर नहीं लगता, तो ईडी की पूछताछ से भाग क्यों रहे हैं। चोरी से बचने के लिए चोरी के माल से अरबों रुपये देश के नामी और महंगे वकीलों पर क्यों लुटा रहे हैं?

बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट कर कहा- आपने आदिवासियों की जमीन हड़प ली
दरअसल, बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार की रात एक ट्वीट कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गुरुवार को डुमरी में दिये भाषण के एक हिस्से का वीडियो क्लिप शेयर किया है। इस वीडियो क्लिप में हेमंत सोरेन कह रहे हैं, “जब मैंने और आवाज बुलंद की, तो मेरे पीछे सीबीआई और ईडी भेज दिया। पकड़ लो उसको, जेल में डाल दो। अरे यार, क्या बात करते हो, झारखंड का आदमी जेल से डरता है क्या?” 


हेमंत सोरेन के इस बयान का जवाब देते हुए बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार रात को किये अपने उस ट्वीट में लिखा है, “हेमंत सोरेन जी, आपके पीछे CBI और ED इसलिए नहीं लगी है कि आपने आदिवासीयों की कोई लड़ाई लड़ी। आपके पीछे CBI और ED इसलिए लगी है, क्योंकि आपने आदिवासियों की दर्जनों जमीन लूट ली, हड़पकर कब्जा किया, आपने झारखंड का कोयला, बालू, पत्थर सबकुछ लूटा और लूट के माल से अपने एवं अपने परिवार के लिए बेहिसाब जमीन-जायदाद और धन-दौलत बनाया है। अब आपकी यही चोरी पकड़ी गयी है, तो डर के मारे जेल जाने से बचने के लिए गलथेथरयी कर रहे हैं। डर नहीं लगता, तो पूछताछ के डर से भाग क्यों रहे हैं? चोरी से बचने के लिए चोरी के माल से अरबों रुपये देश के नामी और महंगे वकीलों पर क्यों लुटा रहे हैं?”

 

रघुवर दास ने भी साधा निशाना, बोले- आप पर किसी आंदोलन का नहीं, घोटाले का मामला चल रहा है
हेमंत सोरेन के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी रिएक्ट किया है। दास ने हेमंत सोरेन के भाषण वाले उसी वीडियो क्लिप को शुक्रवार की सुबह अपने ट्वीट में शेयर करते हुए लिखा, “थोड़ा दिमाग पर जोर लगाइये मुख्यमंत्री जी, आप पर किसी आंदोलन का नहीं, घोटाले का मामला चल रहा है। जिस राज्य का मुखिया ऐसी सोच वाला हो, वहां अराजकता ही तो फैलेगी। तभी झारखंड की कानून व्यवस्था चौपट है और अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। मुख्यमंत्री जी का यह बयान अपराधियों का मनोबल बढ़ाने के लिए काफी है कि अपराध कीजिये, जेल जाने से क्या डरना।”

 

 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N