logo

चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने नेमरा पहुंचे हेमंत वापस लौटे होटवार जेल, भावुक हुए गांव के लोग 

hemant2.jpeg

रांची 

चाचा के श्राद्धकर्म में शामिल होने के बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपने पैतृक गांव नेमरा से होटवार जेल के चल के लिए चल पड़े हैं। इस दौरान लोग भावुक हो उठे। बता दें कि दिवंगत चाचा राजाराम सोरेन के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए हेमंत सोरेन को कोर्ट ने कुछ घंटों की इजाजत दी थी। बता दें कि कुछ दिन पहले हेमंत सोरेन के चाचा और शिबू सोरेन के बड़े भाई राजाराम सोरेन का निधन हो गया था। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। रांची स्थित आवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद हेमंत सोरेन ने ईडी की विशेष अदालत से 13 दिन की अंतरिम जमानत मांगी थी। लेकिन अदालत ने उनके फैसले को खारिज दिया। 

 


द फॉलोअप की टीम पहुंची नेमरा गांव

बता दें कि झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपने चाचा राजाराम सोरेन के श्राद्धकर्म में शामिल होने के लिए आज लगभग 11.30 बजे रामगढ़ के नोमरा गांव पहुंचे थे। द फॉलोअप की टीम नेमरा गांव में इस वक्त मौजूद रही। वहां जो तस्वीर निकल कर सामने आयी उसमें हेमंत सोरेन बड़ी सफेद दाढ़ी, सफेद कुर्ता, गले में गमछा लिए नजर आए। हेमंत सोरेन करीब 3 महीने बाद जेल से बाहर निकले थे। इस दौरान हेमंत सोरेन अलग अंदाज देखने को मिला, जिसमें वो अपने पिता शिबू सोरेन जैसे नजर आये। 

हेमंत पहुंचे सुप्रीम कोर्ट 

इधर, हेमंत सोरेन ने आज ही सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अपनी गिरफ्तारी और रिमांड को लेकर झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। बता दें कि ये याचिका उनके अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने याचिका दाखिल की है। सुप्रीम कोर्ट में हेमंत सोरेन का पक्ष रखते हुए कपिल सिब्बल ने पीठ से याचिका पर जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया है। बीते दिनों हाईकोर्ट की डबल बेंच ने उनकी गिरफ्तारी को सही ठहराते हुए याचिका को खारिज कर दिया था। पूर्व मुख्यमंत्री ने इसी फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।


 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Hemant sorennemra funeral Jharkhand News