logo

आज से हेमंत सरकार की उल्टी गिनती शुरू, सार्वजनिक रूप से मांगनी चाहिए माफीः बाबूलाल मरांडी

वहवह1.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
भाजयुमो की आक्रोश रैली में आज बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आप याद करिये आज जो सरकार झारखंड में है उसने किस प्रकार युवाओं को ठगा है। सरकार बनते ही कहा था कि 5 लाख नौकरी देंगे। यह भी कहा था कि नौकरी नहीं दे पाए तो हम संनयास ले लेंगे राजनीति से। पांच साल पूरा होने वाला है नौकरी दिया नहीं, संन्यास लिया नहीं। हम तो कहते हैं हेमंत सोरेन जी अगर थोड़ी भी नैतिकता आपके अंदर बची है तो आपको सार्वजनिक रूप से यहां के जनता से माफी मांगनी चाहिए। यहां के नौजवानों से माफी मांगनी चाहिए। क्षमा मांगनी चाहिए कि हमसे गलती हो गई। हमने बोल दिया था। हम नहीं कर पाये। लेकिन आप झूठ भी बोलते हो। माफी भी नहीं मांगते हो। तो फिर आज जनता उसका हिसाब मांगने आपके दरवाजे पहुंची है। उन्होंने कहा था कि नौकरी नहीं देंगे तो बेरोजगारी भत्ता देंगे। पांच हजार, सात हजार भत्ता देंगे। एक भी नौजवानों को भत्ता नहीं दिया। 


बाबूलाल मरांडी ने कहा कि आज या तो हेमंत सोरेन जी को माफी मांगनी चाहिए। या तो आज जो जनता उनसे ये हिसाब मांग रही है कि आपने कहा था कि भत्ता देंगे उसका जवाब देना चाहिए। युवा आक्रोश रैली में बूढ़ा-बुजुर्ग भी पहुंचा है क्योंकि उनको भी हेमंत सोरेन ने ठगा है। झूठ बोलकर 2019 में वोट मांगा है क्योंकि हेमंत सोरेन जी ने घोषणापत्र में कहा था कि उनकी सरकार बनेगी तो वह साल में 72 हजार रुपये देंगे। आज बुजुर्ग भी अपना हिसाब मांगने आए हैं। पांच साल के हिसाब से 72 हजार का हिसाब मांग रहे हैं। दिव्यांग को भी कहा था कि हमारी सरकार बनेगी तो आपको ढाई हजार पेंशन मिलेगा। अब वो दिव्यांग भी आकर अपना हिसाब मांग रहे हैं। गरीबों को उन्होंने कहा था कि गरीबों को ग्रीन कार्ड से पांच किलो मुफ्त राशन देंगे। वो भी हिसाब मांगने आए हैं। 


बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि कल से ही सीएम हेमंत नौजवानों  लोगों को रोकने की कोशिश की। हर जगह पुलिस के पहरे लगा दिए ताकि रैली में कोई आ ना सके। हमें हक मिला है कि हम अपनी मांगों के लिए धरना रैली कर सकते हैं। 40 साल में पहली बार हम देख रहे हैं कि नुकिले कांटों की तारी भी लगा रखी है ताकी झारखंड की जनता मोरहाबादी मैदान में भी ना पहुंचे। पहले तो हम सिर्फ मोरहाबादी मैदान में यह कार्यक्रम करने वाले थे लेकिन आपने हमें जगह-जगह रोककर पूरे झारखंड के युवाओं को आंदोलन करने को मजूबर किया। आज से आपकी उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। हेमंत सोरेन की सरकार की 100 दिन से अधिक आयु नहीं है। जो पुलिस पदाधिकारी टूल्स की तरह काम कर रही है उनको भी चिन्हित किया जाएगा। मैं युवाओं से निवेदन करूंगा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ेंगे।