logo

जमशेदपुर : तमाम सियासी उठा पटक के बीच बन्ना ने छूए सरयू पैर, हैरान रह गये लोग

bnsar.jpg

जमशेदपुर
साकची स्थित बंगाल क्लब में आयोजित बांग्ला नववर्ष पोइला बैसाख के उपलक्ष्य में कार्यक्रम रखा गया था। इस कार्यक्रम में स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता व निर्दलीय विधायक सरयू राय अतिथि के रूप में पहुंचे थे। अब अगर आप जरा भी राजनीति में दिलचस्पी रखते हैं तो आपको मालूम होगा कि इन दिनों सरयू राय बन्ना गुप्ता पर लगातार हमलावर हैं। 

बन्ना गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग की
सरयू रॉय ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जमशेदपुर के सिविल सर्जन रहे डॉ. एके लाल को बर्खास्त कराने से लेकर कोरोना आपदा की प्रोत्साहन राशि में गड़बड़ी तक के बारे में अवगत कराया है।  साथ ही बन्ना गुप्ता को बर्खास्त करने की मांग की है। 

 

बन्ना गुप्ता ने सबके सामने छुए सरयू राय के पैर
इतना सियासी उतार चढ़ाव के बाद शुक्रवार को कार्यक्रम में एक अजीब नजारा देखने को मिला जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया। बन्ना गुप्ता ने सरयू राय के पैर छूए और उनसे आर्शीवाद मांगा। हालांकि यह पहली बार नहीं था जब बन्ना ने सरयू राय के पैर छूए हों लेकिन इस  बीच इतना कुछ हुआ है इसलिए लोग थोड़ा हैरान थे। बता दें कि कार्यक्रम समाप्त होने तक दोनों नेता अगल-बगल के सोफे पर बैठे रहे। हालांकि दोनों में विशेष बातचीत नहीं हुई। सरयू चुपचाप दर्शकों को निहार रहे थे, जबकि बन्ना पास में बैठे बंगाल क्लब के अध्यक्ष व शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता तापस मित्रा से लगातार बातचीत कर रहे थे। 

 

मंत्री बन्ना गुप्ता ने बांग्ला भाषा में दिया भाषण
पोइला बैसाख के कार्यक्रम में मंत्री बन्ना गुप्ता ने बांग्ला में संबोधन दिया लोग। उनका भाषण सुन बंगाली समुदाय के लोग खुशी से झूम उठे। हालांकि बन्ना बांग्ला बोलने में लड़खड़ाने लगे, तो हिंदी भी बोलने लगे। वहीं सरयू ने कहा कि महर्षि अरविंद ने बहुत लिखा, जबकि स्वामी विवेकानंद ने बहुत बोला। दोनों ने बंगाल ही नहीं, पूरे देश-विदेश के लोगों को बहुत प्रभावित किया। इनके नाम से जुड़ी संस्थाएं भी अच्छा काम कर रही हैं।