logo

हजारीबाग : बड़कागांव में मुठभेड़ के बाद पुलिस के हत्थे चढ़े 3 टीपीसी उग्रवादी, ये हथियार किये बरामद  

HBAGH11.jpeg

द फॉलोअप डेस्क 

हजारीबाग के बड़कागांव में टीपीसी उग्रवादियों के साथ रविवार को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने संगठन से जुड़े 3 उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने भारी मात्रा में इनके पास से हधियार भी बरामद किये हैं। इसकी जानकारी आज डीआईजी, हजारीबाग व एसपी हजारीबाग ने पत्रकारों को दी। पुलिस ने बताया कि टीपीसी के एरिया कमांडर प्रताप जी उर्फ दिवाकर गंझू के दस्ते ने 5 मार्च को कोयलांग स्थित (करमाटांड) के बालू यार्ड में फायरिंग की थी। इसमें शामिल उग्रवादियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बडकागांव हजारीबाग के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया था। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए काण्ड में शामिल अर्जुन गंझू, विपिन लोहरा और सूरज भूईया को गिरफ्तार किया था।  

इस प्रकार हुई मुठभेड़ 
इसके बाद, 10 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि प्रताप जी उर्फ दिवाकर गंजू का दस्ता बड़कागांव थाना क्षेत्र अर्न्तगत गुडकुवा पहाड़ जंगल में छिपा है। दस्ते को पकड़ने के लिए तुरंत घेराबंदी की गयी। इस दौरान पुलिस औऱ टीपीसी उग्रावदियों में रविवार को मुठभेड़ हुई। उग्रवादियों की ओऱ से लगभग 25-30 राउंड की फायरिंग की गयी। वहीं पुलिस की ओऱ से 20 राउंड फायरिंग की गयी। इसके बाद उग्रवादी जंगल और पहाड़ उठाकर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने तीन उग्रवादियों को पकड़ लिया। 

सर्च अभियान में ये हथियार हुए बरामद  
उग्रवादियों के भागने के बाद पुलिस ने जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसमें घटनास्थल और गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से 303 पुलिस राईफल - 01 पीस, 303 राईफल का मैग्जीन - 01, 303 राईफल के मैगजीन में जिन्दा गोली - 04,  303 राईफल से फायर किये गये खोखा- 01,  09 एमएम का देशी पिस्टल- 02,  09 एमएम देशी पिस्टल का मैग्जीन – 03, 09 एमएम देशी पिस्टल का मैग्जीन में जिन्दा गोली 01, 65 पिस्टल का मैगजीन - 01, 7.65 का मैग्जीन में लोड जिन्दा गोली 06 पीस बरामद किये गये। इसी के साथ कुछ परचे भी पुलिस को मिले हैं। 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn