logo

हजारीबाग: पासिंग आउट परेड में शामिल हुए CM हेमंत, नियुक्त अधिकारियों को दी यह सलाह

hbagh.jpg

हजारीबाग

आज आपके लिए अत्यंत गर्व का दिन है। आप एक नई जिंदगी की शुरुआत करने जा रहे हैं। अब आपको कर्तव्य पथ पर चलना है। मुझे पूरा विश्वास है कि आपने यहां जो राष्ट्र सेवा की शपथ ली है, उसपर आप खरा उतरेंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज झारखंड पुलिस अकादमी, हजारीबाग में 7 वीं से 10वीं बैच के 39 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों और 14 जिला समादेष्टाओं, गृह रक्षा वाहिनी के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। उन्होंने सभी प्रशिक्षु पदाधिकारियों और उनके अभिभावकों को नई शुरुआत के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक पर माल्यार्पण कर अमर शहीद जवानों को नमन किया।

आप लोगों की सेवा आम नागरिकों को समर्पित होती है

मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि आपकी सेवा आम नागरिकों को समर्पित है। आप सभी इस बात से भली - भांति वाकिफ हैं कि झारखंड की गिनती पिछड़े राज्यों में होती है। यहां के लोग काफी भोले- भाले, सीधे और सरल होते हैं। वे जब आपके पास अपनी परेशानियों को लेकर आएंगे तो आपसे उम्मीद है कि उनकी समस्याओं को पूरी संवेदनशीलता के साथ सुनेंगे और उसका समाधान करेंगे।

 ग्रामीण नौजवानों के लिए आइकॉन बनें 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र के युवा बड़े- बड़े पदों पर आ रहे हैं ।वे अपनी मेहनत और लगन से अपना अलग मुकाम  बना रहे हैं। आपने पुलिस सेवा में आकर जो उपलब्धि हासिल की है, वह युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा। मेरा मानना है कि आप ग्रामीण नौजवानों के लिए आइकन बनें।

ये प्रशिक्षु पदाधिकारी हुए सम्मानित 


 सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु: (ओवरऑल) 

 1- प्रदीप कुमार साव

2-अर्चना स्मृति खलखो

3-राजीव रंजन

 सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु:  अंतः विषय 

1- प्रदीप कुमार साव

2-अर्चना स्मृति खलखो

3-अकरम रजा


 सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षु : वाह्य विषय 

1- राजीव रंजन

2-सन्नी वर्धन

3-चंद्रशेखर

 सर्वश्रेष्ठ शूटर: 

1- सन्नी वर्धन और अर्चना स्मृति खलखो

2-पूजा कुमारी -एक और पूजा कुमारी -दो

3-किरण कुमारी और कैलाश प्रसाद महतो