logo

हवलदार चौहान हेंब्रम का हत्यारा शाहीद अंसारी गाजियाबाद से गिरफ्तार

पोैोत2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल से हवालदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर फरार होने वाला सजायाफ्ता कैदी शाहिद अंसारी पुलिस की पकड़ में आ गया है। पुलिस ने मंगलवार की रात उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद से उसे गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी गाजियाबाद में उसके रिश्तेदार के घर से की गई है। पुलिस ने इस मामले में शमीम अंसारी नामक एक सहयोगी को भी गिरफ्तार किया है, जो गिरिडीह का निवासी है और शाहिद को फरार होने में मदद कर रहा था। पुलिस ने बताया कि शाहिद अंसारी ने जेल से भागने की योजना पांच महीने पहले बनाई थी। जेल में उसकी दोस्ती गिरिडीह के अपराधी शमीम अंसारी से हुई थी। शमीम अंसारी की जमानत मिलने के बाद, दोनों ने योजना पर काम करना शुरू किया।


25 जुलाई को शाहिद ने खुद को बीमार बताकर हजारीबाग अस्पताल रेफर होने का बहाना बनाया। 11 अगस्त को उसने हजारीबाग अस्पताल के कैदी वार्ड में तैनात हवलदार चौहान हेंब्रम की हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस की जांच में पता चला कि शाहिद ने भागने से पहले और बाद में शमीम अंसारी और गिरिडीह की एक महिला से संपर्क किया था। पुलिस ने शाहिद के कॉल डिटेल्स की जांच की, जिसके आधार पर शमीम अंसारी का पता चला। 


शमीम अंसारी ने शाहिद की मदद के लिए उसे मोबाइल दिया, जिसे उसने भागने के दौरान फेंक दिया था। पुलिस ने ईएमआई नंबर के जरिए मोबाइल का पता लगाया और गाजियाबाद पहुंची। इस बीच, शाहिद ने दिल्ली जाने के लिए ट्रेन पकड़ी और अपना मोबाइल नंबर बदल लिया था। एसपी अरविंद कुमार सिंह ने इस मामले की जांच के लिए 7 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया था। टेक्निकल सेल की मदद से एसआईटी ने अपराधी की गिरफ्तारी सुनिश्चित की।