logo

GD Goenka में ग्रेजुएशन डे का आयोजन, नन्हें छात्रों को किया गया सम्मानित

GD_graduation.jpg

द फॉलोअप डेस्क
रांची के जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में ग्रेजुएशन डे का आयोजन किया गया। इस दौरान प्री प्राइमरी क्लास को सफलतापूर्वक पार करने वाले नन्हें छात्रों को सम्मानित किया गया। बच्चों के अभिभावक की मौके पर मौजूद रही। इस अवसर पर जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल ने सभी अभिभावकों को अपना मंच दिया। मंच पर उन्होंने स्वयं अपने बच्चों को उनके रिपोर्ट कार्ड और उपलब्धि पत्र देकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि लांग गाउन और ग्रेजुएशन कैप से सजे अपने बच्चों को देखकर अभिभावकों की आंखें भर आई ।


अभिभावक के बच्चों के साथ मिलकर लगाया पौधा
अभिवावकों के आंखों में तब आंसू आ गए, जब उनलोगों ने अपने बच्चों को लांग गाउन और ग्रेजुएशन कैप से सजे देखा। सभी अभिभावकों ने इस अविस्मरणीय पल को बहुत शिद्दत से महसूस किया। अपने पहले अंकुरण को देखकर किसान जितना खुश होता है कुछ ऐसा ही महसूस किया आज उन अभिभावकों ने भी जब उनके बच्चों ने आज अपने जीवन के पहले स्टेज पर सफल खड़ा देखा। कार्यक्रम के अंत में अभिभावकों ने बच्चों के नाम से चिन्हित किए गए पौधों को विद्यालय के प्रांगण में लगाया ताकि छात्र उन पौधों को फलते-फूलते एवं बड़े होते देखकर खुशी महसूस करें और वे भी उन पौधों की तरह पल्लवित और पुष्पित हो । 


बच्चों को सजाने और संवारने में पूरी कर्मठता से लगे मिलेंगे
इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य डॉक्टर सुनील कुमार ने कहा कि ये पल इतने महत्वपूर्ण हैं जिससे हम भी प्रेरित हो रहें हैं हमारी तो हमेशा से दोहरी भूमिका होती है क्योंकि हम शिक्षक भी हैं और एक अभिभावक भी। हम आगे भी अपने बच्चों को सजाने और संवारने में पूरी कर्मठता से लगे मिलेंगे। स्कूल के निदेशक मदन सिंह ने सभी बच्चों वा अभिभावकों को अपनी शुभ कामनाएं दी। इस कार्यक्रम के सफल संचालन में सभी शिक्षक वा कर्मचारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही I 

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें- https://chat.whatsapp.com/B5Ez1xqYOyL74JlHFO8Y86