logo

गीता कोड़ा प्रकरण : BJP ने की सरायकेला खरसावां SP को हटाने की मांग, चुनाव आयोग को लिखा पत्र 

GITA.jpeg

रांची 
बीजेपी ने सरायकेला खरसावां एसपी और गम्हरिया थाना प्रभारी को हटाने की मांग की है। इसके लिए पार्टी ने पुलिस महानिदेशक और मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है। बीजेपी की ओऱ से ये मांग गम्हरिया में पार्टी की लोकसभा प्रत्याशी गीता कोड़ा पर कथित हमले के बाद की गयी है। पत्र में लिखा है कि राज्य की पुलिस सत्ताधारी गठबंधन सरकार के टूल्स की तरह काम कर रही है। 14 अप्रैल को बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा द्वारा सरायकेला खरसावां के गम्हरिया प्रखंड में जनसंपर्क कार्यक्रम चलाया जा रहा था। इसी क्रम में प्रखंड के मोहनपुर गांव में सत्ताधारी झामुमो पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कोड़ा के ऊपर हमला बोला। 

 

क्या लिखा है पत्र में 

पार्टी ने आगे कहा है कि दुर्भाग्यजनक स्थिति यह है कि शिकायत करने पर भी खरसावां पुलिस एवं थाना प्रभारी ने ऐसे आपराधिक प्रवृति के कार्यकर्ताओं पर कोई करवाई नहीं की। पुलिस दल मूकदर्शक बना रहा। इससे ऐसा लगता है कि पुलिस अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन न कर सत्ताधारी झामुमो के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही। प्रदेश बीजेपी ने इसे गंभीरता से लिया है। हमारा मानना है कि यह लोकतंत्र की हत्या है जिसमें राज्य की पुलिस सहयोगी बन रही है। 

जाहिर की ये आशंका 

पत्र में आगे लिखा है कि अभी प्रदेश में समी चार चरणों के चुनाव होने हैं। बीजेपी और एनडीए के राष्ट्रीय एवं प्रदेश के नेताओं के प्रवास एवं कार्यक्रम राज्य में होंगे। सभाएं होंगी। ऐसे में पुलिस की जिम्मेवारी सुनिश्चित करना राज्य पुलिस प्रमुख की जिम्मेवारी है। प्रदेश बीजेपी सादर अनुरोध करती है कि सर्वप्रथम सरायकेला खरसावां के पुलिस अधीक्षक और गम्हारिय थाना प्रभारी को अविलंब स्थानांतरित करते हुए उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हो। साथ ही इस घटना में संलिप्त व्यक्तियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार कर उन पर दण्डात्मक कानूनी कार्रवाई की जाए।

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Geeta KodaBJPattackletter