logo

चुनाव आयोग पहुंचा गीता कोड़ा का मामला, कार्रवाई का मिला आश्वासन

ुगूो.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
सिंहभूम सीट से बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा को गम्हरिया में रोके जाने और कार्यकर्ताओं पर हुए हमले वाले मामले को लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की गई है। आयोग ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। गीता कोड़ा ने गम्हरिया थाना पहुंचकर 6 नामजद और 50 अन्य के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज करायी है, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करने की बात कही है। इधर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार को एक शिकायत पत्र दिया है, जिसमें जिले के एसपी समेत संबंधित थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी है। गीता कोड़ा की ओर से बताया गया कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। 


योजनाबद्ध तरीके से रोका गया
घटना के बाद गीता कोड़ा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पूर्व नियोजित कार्यक्रम होने के बावजूद स्थानीय गम्हरिया थाने ने उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं करायी, जिसके कारण यह घटना घटी। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें योजनाबद्ध तरीके से रोका गया और कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की गयी है। बता दें कि रविवार को बीजेपी प्रत्याशी गीता कोड़ा चुनावी जनसंपर्क अभियान के तहत गम्हरिया के मोहनपुर गांव पहुंची थीं, जहां पहले से मौजूद बड़ी संख्या में लाठी-डंडे से लैस ग्रामीणों ने गीता कोड़ा समेत बीजेपी कार्यकर्ताओं को गांव में घुसने से रोक दिया। जिससे भाजपा कार्यकर्ता भी उग्र हो गए मारपीट और हाथापाई की नौबत आ गई। 


गीता कोड़ा ने ट्वीट भी किया 
गीता कोड़ा ने कल ट्वीट भी किया है उन्होंने लिखा है कि "आप सभी के आशीर्वाद से जिंदा हूं और सुरक्षित लौटी हूं । आज जनसंपर्क के दौरान पूर्वी गम्हरिया प्रखंड के मोहनपुर ग्राम में जनसंपर्क के दौरान JMM के निरंकुश कार्यकर्ताओं द्वारा मुझ पर और मेरे कार्यकर्ताओं पर तलवार,डंडे और तीर से हमला किया जिसमें मेरे कई कार्यकर्ता घायल भी हुए । यह सुनियोजित  हमला इसलिए किया गया ताकि मुझे चुनाव प्रचार करने से रोका जा सके ,यह हमला मुझ पर नहीं बल्कि लोकतंत्र पर है । इनकी इस गीदड़ भभकी से मैं डरने वाली नहीं हूं मैं सिंहभूम की बेटी हूं और सिंहभूम के उत्थान के लिए अपने अंतिम सांस तक  लडूंगी। "मन समर्पित तन समर्पित सिंहभूम के लिए जीवन का कण कण समर्पित।" लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरी होती है ,आपकी बेटी की अस्मिता को JMM के गुंडों ने खतरे में डाला है अब आप ही इंसाफ करें।"

 

 

Tags - Geeta Koda Geeta Koda in Gamharia BJP candidate Geeta Koda Singhbhum seat Geeta Koda Lok Sabha elections in Jharkhand