logo

BJP में शामिल होते ही बोलीं गीता कोड़ा, तुष्टिकरण की राजनीति करती है कांग्रेस; वहां सम्मान नहीं

a385.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, रांची:

चाईबासा सांसद गीता कोड़ा ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी और नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी की मौजूदगी में गीता कोड़ा, भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं। बता दें कि पिछले तकरीबन 4 महीनों से गीता कोड़ा के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी लेकिन उन्होंने तकरीबन 1 महीने पहले द फॉलोअप से एक्सक्लूसिव बातचीत में बीजेपी में शामिल होने की खबरों को महज अफवाह बताया था। बाबूलाल मरांडी ने पार्टी का पटका पहनाकर उनका स्वागत किया। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कांग्रेस में किसी का सम्मान नहीं किया जाता। कांग्रेस ने कांग्रेसी भावनाओं का सम्मान नहीं किया। 

गीता कोड़ा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाये
सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति करती है। सबको साथ लेकर चलने की बात करने वाली पार्टी में केवल एक परिवार का कब्जा है। उन्होंने कहा कि मै वहां असहज हो रही थी। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से प्रभावित हूं। बीजेपी के नेतृत्व में ही विकसित भारत का संकल्प पूरा होगा। गीता कोड़ा ने कहा कि मैं बीजेपी से जुड़कर जनहित के काम करती रहूंगी। गौरतलब है कि गीता कोड़ा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी हैं। 2 बार विधायक रहीं। 2019 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चाईबासा लोकसभा सीट से जीत हासिल की थी। बताया जा रहा है कि कोल्हान में प्रभाव बढ़ाने और चाईबासा सीट जीतने के लक्ष्य के उद्देश्य से बीजेपी ने गीता कोड़ा को पार्टी में शामिल कराया। 

कांग्रेस मुक्त भारत का संकल्प पूरा हो रहा है- अमर बाउरी
गीता कोड़ा की ज्वॉइनिंग के मौके पर नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत का संकल्प पूरा होता जा रहा है। कांग्रेस पार्टी अपने नेताओं का सम्मान नहीं करती। उन्होंने झारखंडी भावनाओं की कद्र नहीं की। केवल गीता कोड़ा ही नहीं बल्कि, कई अन्य दिग्गज नेताओं ने नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प पर भरोसा किया और पार्टी ज्वॉइन की है।