logo

महादेव एप के जरिए ऑनलाइन ठगी करने वाला गिरोह धराया, आरोपियों ने किए हैरान कर देने वाले खुलासे

a329.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, हजारीबाग:

महादेव एप पर सट्टा लगवाकर लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। पुलिस ने गिरोह में शामिल 3 लोगों को झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम विकास पाल, कुलदीप मेहता और रोहित मेहता है। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वे देशभर में प्रतिबंधित ऑनलाइन सट्टा एप महादेव एप में सक्रिय थे और ऑनलाइन ठगी किया करते थे। पुलिस ने इनके पास से 12 मोबाइल फोन, विभिन्न टेलिकॉम कंपनियों का सिमकार्ड, 12 एटीएम कार्ड, 1 पासबुक और 3 चेकबुक बरामद किया है। आरोपियों को पास क्रिकेट वर्ल्ड कप विनर लिखा हुआ बैट और एयरटेल फाइबर केबल मिला है।

बताया जाता है कि राजस्थान में एक व्यक्ति से हुई ऑनलाइन ठगी की शिकायत के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है। 

21 फरवरी को मिली थी गुप्त सूचना
घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक 21 फरवरी को वरीय पुलिस पदाधिकारी को सूचना मिली कि प्रतिबिम्ब एप में सक्रिय मोबाइल नंबर- 7890381304 के जरिए 11 फरवरी को राजस्थान के किसी व्यक्ति से 55,000 रुपये की ठगी की गई है। मामले की छानबीन के लिए टीम का गठन किया गया। नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया। पता चला कि उक्त नंबर कोर्रा थानाक्षेत्र अंतर्गत सियारी सिंदूर स्थित केदार मेहता नाम के व्यक्ति के आवास पर सक्रिय है। पुलिस ने यहां से विकास पाल, कुलदीप मेहता और रोहित मेहता को गिरफ्तार किया। 

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार बनाते थे
आरंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी ऑनलाइन ठगी से 50 से ज्यादा बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर कराते थे। इसके बाद एटीएम के माध्यम से रकम की निकासी कर लेते थे। सारा पैसा इसके बाद देश के अलग-अलग राज्यों में विभिन्न बैंक खातों में जमा करा दिया था।