logo

पलामू में वज्रपात की चपेट में आने से बच्चे और महिला सहित चार की मौत 

thunder.jpg

पलामू 
पलामू जिले के अलग-अलग इलाके में वज्रपात गिरने से एक बच्चा सहित चार की मौत हो गयी है। इसमें एक महिला भी शामिल है। सभी शवों को सोमवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया। बता दें कि तीन शव का एमआरएमसीएच में और एक शव का हुसैनाबाद के अनुमंडलीय अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया गया। मिली जानकारी के अनुसार पहले हादसे में मेदिनीनगर के चैनपुर थाना क्षेत्र के बहेरा कला गांव में नीरज सिंह (22 वर्ष) वज्रपात का शिकार हुआ। रविवार के दिन वह घर से तीन किमी दूर कुमनी जंगल में मवेशी चराने गया था। शाम के समय मवेशी लेकर लौटते समय वज्रपात की चपेट में आ गया औऱ घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। सूचना मिलने पर परिजन उसके शव को उठाकर घर ले गये। 

इसे भी पढे़ं- गुड न्यूज : रिम्स में जल्द शुरू हो जायेगा मरीजों का किडनी ट्रांसप्लांट, स्वास्थ्य को विभाग भेजा गया प्रस्ताव

साइकिल चला रहा था बच्चा 
दूसरी घटना छतरपुर अनुमंडल के नौडीहा थाना क्षेत्र की शाहपुर पंचायत में घटी। यहां अमवाडीह गांव में पिंटू कुमार (11 वर्ष) और जमुआ गांव की हबरुआ टोला निवासी गउरा देवी (63 वर्ष) की वज्रपात से मौत हो गयी। वहीं पिंटू नाम का बच्चा साइकिल से मवेशियों को लाने खेत की ओर गया था, जबकि गउरा देवी मवेशी चराकर अपने घर की ओऱ आ रही थी। 
चौथी घटना हुसैनाबाद के प्रतापपुर गांव में घटी। यहां दिनेश पहरिया (33 वर्ष) मुसलाधार बारिश के बीच घर लौट रहा था। इसी दौरान वह वज्रपात की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गयी। 

 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N