logo

मुख्यमंत्री हेमंत के निर्देश के बाद ढुल्लू महतो पर केस दर्ज, महिला के साथ मारपीट से जुड़ा है मामला

्पहततहपास.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
धनबाद के भाजपा सांसद ढुल्लू महतो के कथित समर्थकों पर आरोप है कि उन्होंने एक रैयत परिवार की तीन महिलाओं और एक बच्ची के साथ मारपीट की है। जिनका इलाज चल रहा है। झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने और पीड़ित परिवार को सहायता उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस संबंध में धनबाद के उपायुक्त और झारखंड पुलिस को निर्देशित किया है। बता दें कि मारपीट की घटना गुरुवार की है। इस संबंध में धनबाद के बरोरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिनके साथ मारपीट की गई है, उनमें चिटाही गांव के रैयत डोमन महतो की पत्नी और परिवार की दो अन्य महिलाएं एवं एक बच्ची शामिल है। 


क्या है मामला 
बताया जा रहा है कि सांसद ढुल्लू महतो ने चिटाही गांव में रामराज मंदिर का निर्माण कराया है। मंदिर के पास की जमीन को लेकर आधा दर्जन किसानों और सांसद के बीच लंबे समय से विवाद है। इस संबंध में केस भी दर्ज है। जबरन जमीन पर कब्जा करने और मारपीट के मामले में गुरुवार को एक रैयत डोमन महतो सांसद के खिलाफ कोर्ट में गवाही देने गए थे। एफआईआर में बताया गया है कि सांसद ढुल्लू महतो के समर्थकों ने रैयत पर उनके खिलाफ गवाही नहीं देने का दबाव बनाया था। इसके बावजूद वह कोर्ट गये तो सांसद के 10 से 15 समर्थकों ने गुरुवार को रैयत के घर और खेत पर हमला कर दिया। आरोप है कि उन्होंने खेत में लगी फसलों को जेसीबी मशीन से रौंदा। इसका विरोध करने पर महिलाओं से मारपीट की गई।

 

एफआईआर में बताया गया है कि हमलावरों की अगुवाई अजय गोराई कर रहा था। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। डोमन महतो की पत्नी नीरा देवी ने बरोरा थाना में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है। उनकी शिकायत पर सांसद ढुलू महतो, अजय गोराई, रामेश्वर साव, केदार यादव, आनंद शर्मा, बसंत राय उर्फ बूढ़ा राय, भोला राय, प्रेम महतो, नागेंद्र प्रजापति, डंपी मंडल, सुभाष सिंह के खिलाफ प्राथमिकी हुई है।

Tags - Dhullu Mahato Dhullu Mahato News BJP MP Dhullu Dhanbad News