logo

TPC के 2 सब जोनल कमांडर सहित 5 उग्रवादी गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर मिली कामयाबी 

chatra1.jpg

चतरा 

चतरा पुलिस को आज बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने उग्रवादी संगठन TPC के पांच उग्रवादियों को अरेस्ट किया है। गिरफ्तार उग्रवादियों में दो सबजोनल कमांडर भी शामिल हैं। मिली खबर के मुताबिक गिरफ्तार सबजोनल कमांडर के नाम प्रभात उर्फ विरासत गंझू और विशू गंझू हैं। वहीं अरेस्ट हुए अन्य उग्रवादी के नाम हैं- अरुण प्रजापति, नरेश कुमार और जितेंद्र कुमार। चतरा के पुलिस कप्तान राकेश रंजन के अनुसार यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गयी है। बताया कि गिरफ्तार TPC उग्रवादियों के पास से एक एके- 56, एक सेमी स्वचलित एसएलआर रायफल, एक यूएस एम वन रायफल, एक 315 बोल्ट रायलफल, 275 जिंदा कारतूस, दो देसी कट्टा, पांच मैगजीन और कुछ पर्चे बरामद किये गये हैं। 

सिदालू-सतपहरी पहाड़ और पास के जंगल में सर्च अभियान
एसपी रंजन ने बताया कि उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए सिमरिया एसडीपीओ अशोक रविदास की अगुवाई में कार्रवाई की गयी है। ऑपरेशन के तहत सिदालू-सतपहरी पहाड़ और पास के जंगल में सर्च अभियान चलाया गया। ऑपरेश में टंडवा और सिमरिया थाना की पुलिस ने सहयोग किया है। बता दें कि गिरफ्तार उग्रवादियों का पहले से ही आपराधिक रिकार्ड रहा है। 

लेवी देने के लिए बना रहे थे दबाव 
एसपी ने बताया कि पुलिस के हत्थे चढ़े दोनों सबजोनल कमांडर चतरा में कोयला कारोबारियों और रेलवे ठेकेदारों के लिए दहशत का कारण बने हुए थे। इन उग्रवादियों ने ही गत 30 मई को रेलवे कंस्ट्रक्शन साइट में पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया था। इसके अतिरिक्त पिपरवार की पूर्णाडीह कोल प्रोजेक्ट में इन्होंने आगजनी की थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि TPC के उग्रवादी बलवंत जी ने पिपरवार के कई लोगों पर लेवी देने का दबाव बनाया था। 
एसपी राकेश रंजन ने पत्रकारों को जानकारी दी कि प्रभात उर्फ विरासत गंझू पर लातेहार और चतरा जिले के अलग-अलग थानों में 14 प्राथमिकी दर्ज हैं। दूसरी ओर जोनल कमांडर विशु पर चतरा और रांची जिले के अलग-अलग थानों में 11 प्राथमिकी दर्ज हैं। वहीं नरेश भोक्ता, जितेंद्र कुमार और अरुण प्रजापति के खिलाफ पिपरवार में दो प्राथमिकी दर्ज हैं।