logo

धोखाधड़ी : रांची के जगन्नाथपुर से फर्जी जज गिरफ्तार, नौकरी का झांसा देकर युवाओं से ठगे लाखों

juj.jpg

रांची: 

जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र से एक फर्जी जज गिरफ्तार हुआ है। फर्जा जज का नाम अतुल शर्मा है। अतुल ने झारखंड हाई कोर्ट में क्लर्क की नौकरी देने के नाम 12 से ज्यादा लोगों को ठगा है । उनसे लाखों की ठगी की है। इससे पहले भी वह  चाईबासा और जमशेदपुर से ठगी के मामलों में 4 बार जेल जा चुका है। चाईबासा में अतुल तांत्रिक के रूप में भी जाना  जाता है। अतुल शर्मा जयपुर का रहने वाला है। फिलहाल जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के लटमा में रह रहा था।


युवाओं से ठगे लाखों 
आस पास में उसने लोगों को बताया था कि वह झारखंड हाई कोर्ट में एपीपी के पद पर है। अब जल्द ही सिविल कोर्ट में जज बनने वाला है। वह कोर्ट नंबर 7 में ज्वाइन करेगा। अतुल शर्मा ज्यादातर समय में कोर्ट के ड्रेस में ही रहता था। उसने  आस पड़ोस के बेरोजगार युवकों को झांसा दिया कि वह हाई कोर्ट में नौकरी लगवा सकता है। हाई कोर्ट में क्लर्क के कई पोस्ट खाली हैं, अगर उन्हें नौकरी चाहिए तो इसके लिए पैसे देने होंगे। 


थाने में की शिकायत 
कई युवकों ने उसे नौकरी के लिए पैसे भी दे दिए। किसी ने एक लाख तो किसी ने 50 हजार तो किसी ने 25 हजार रुपये अतुल को दे दिए। अतुल ने अपने मकान मालिक से भी 50 हजार ठग लिए थे। वह युवकों को कोर्ट भी ले जाता था।  खुद के जज बनने की बात कहकर उसने मोहल्ले में मिठाई भी बंटवा दी। कई लोग उसे गुलदस्ता देने भी पहुंचे थे। अतुल कई युवाओं को अपने झांसे में ले चुका था। जब वह ठगा महसूस करने लगे तो इसे लेकर थाने में शिकायत की गई।